त्रिपुरा में एक विचाराधीन कैदी की अस्पताल में मौत, दुष्कर्म के आरोप किया गया था गिरफ्तार

अगरतला: त्रिपुरा के खोवाई जिला अस्पताल में एक विचाराधीन कैदी ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुरबा सोनमतला गांव के बासुदेब तांती (82) को 11 साल की एक लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोप में 18 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था.

उप-कारा प्रमुख बिजॉय बिस्वास ने बताया कि तांती रविवार रात शौच के लिए उठा और कारागार में ही अचानक गिर पड़ा. उन्होंने कहा कि उसे तुरंत ही खोवाई अस्पताल ले जाया गया, जहां सोमवार सुबह उसने दम तोड़ दिया. पोस्ट मार्टम करने के बाद शव परिवार वालों के हवाले कर दिया गया. खोवाई थाने के प्रभारी अधिकारी (ओसी) राजकुमार जमातिया ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि इस सिलसिल में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

गौरतलब है कि 16 नवंबर को 11 वर्षीय लड़की लापता हो गई थी और बाद में वह उसके पड़ोसी यानी तांती के घर पर मिली. उसने अपनी मां को तांती के उसका यौन उत्पीड़न करने की बात बताई. इसके बाद लड़की के पिता ने तांती पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए तांती को गिरफ्तार कर स्थानीय अदालत में पेश किया, जिसने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. सोर्स- भाषा