साउथ फिल्मों को लेकर Anil Kapoor ने 35 साल पहले कही थी ये बात, आज हो रही सच

मुंबई : साउथ वर्सेस बॉलीवुड हमेशा से ही एक चर्चा का मुद्दा रहा है. यह मुद्दा ज्यादा सुर्खियों में बना हुआ है क्योंकि बॉलीवुड फिल्में लगातार पिट रही है और साउथ की फिल्में ब्लॉकबस्टर कमाई करते दिखाई दे रही हैं. बीच जब अनिल कपूर  (Anil Kapoor) से इस बारे में सवाल किया गया तो उनका कहना था कि मुझे नहीं लगता कि मैं इस बारे में बात करने के लिए सही व्यक्ति हूं. उनका इस तरह से कहना दर्शकों के लिए थोड़ा हैरान कर देने वाला है क्योंकि आज से 35 साल पहले उन्होंने एक ऐसी बात कही थी जिसे जानकर कोई भी हैरान हो जाएगा.

अनिल कपूर (Anil Kapoor) को हाल ही में स्टार्स के एक डिस्कशन में शामिल होते हुए देखा गया. इस दौरान उनके साथ आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव सहित साउथ के कलाकार ऋषभ शेट्टी और दुलकर सलमान भी मौजूद थे. यहां पर साउथ वर्सेस बॉलीवुड के मुद्दे पर बात निकली. के बाद जब यह पूछा गया कि साउथ के स्टार्स को वहां की जनता आज भी उतना ही प्यार करती है लेकिन बॉलीवुड के सितारों का स्टारडम कम होता जा रहा है ऐसा क्यों है. इस पर अनिल कपूर का कहना था कि मैं पहले भी कह चुका हूं कि मैं इस टॉपिक के लिए सही व्यक्ति नहीं हूं. 

अब बात करें अनिल कपूर (Anil Kapoor) के 35 साल पुराने उस बयान की तो यह उस समय की बात है जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी. 1979 में हमारे तुम्हारे से एक छोटे से किरदार से अनिल ने अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन उन्हें बतौर हीरो तेलुगु फिल्म वंश वृक्षम में पहला काम मिला था. अलावा उन्होंने और भी फिल्मों में काम किया लेकिन फिर जब बॉलीवुड में उनकी फिल्में चलने लगी तो वह साउथ इंडस्ट्री की और वापस नहीं गए. 

इस दौरान अनिल कपूर ने यह कहा था कि साउथ की फिल्में ऐसी होती हैं जो किसी अनपढ़ व्यक्ति को भी समझ आ जाए. टेक्निकल बैकग्राउंड भले ही इतना क्लियर नहीं होता जितना मुंबई में हमारी बनाई गई फिल्मों का होता है लेकिन हमें उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहिए और उन्हें कम नहीं समझना चाहिए. इतने सालों पहले अनिल कपूर की बोली गई बात अब कहीं ना कहीं सच होती दिखाई दे रही है क्योंकि इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ और सिर्फ साउथ फिल्मों का जलवा चल रहा है.