Bharat Jodo Yatra: चीन से झड़प पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा जमकर निशाना, जानिए क्या कुछ कहा...

दौसा: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के आज 11वें दिन लालसोट विधानसभा क्षेत्र के डीडवाना में यात्रा का लंच विराम हुआ. लंच ब्रेक के दौरान राज्यसभा सांसद जयराम रमेश व पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इस दौरान पार्टी महासचिव जयराम रमेश का जयपुर के अल्बर्ट हॉल का नाम परिवर्तन करने वाला बयान भी काफी चर्चा का विषय रहा. हालांकि इस बयान को लेकर जयराम रमेश बाद में यू टर्न लेते हुए नजर आए. उन्होंने कहा कि यह मैंने सिर्फ गहलोत सरकार को सुझाव दिया है. 

कांफ्रेंस के दौरान जयराम रमेश व पवन खेड़ा ने गुजरात चुनाव व बॉर्डर पर चीन सीमा के अतिक्रमण को लेकर बीजेपी सरकार व नरेंद्र मोदी को जमकर हमला बोला. पवन खेड़ा ने कहां की चीन को समझ आ गया कि भारत का प्रधानमंत्री भारत की सुरक्षा को भी अपनी छवि से ऊपर नही मानते. मोदी जी को राष्ट्रहित के मुद्दे व राष्ट्र सुरक्षा के मुद्दे हो इन सब से ऊपर वो अपनी खुद की छवि को मानते हैं. जब अपने सैनिक चीन सेना को खदेड़ना चाहते हो तब चुप नहीं बैठना चाहिए. आपको जवाब देना चाहिए कि चीन के साथ आपके के रिस्ते क्या हैं..आप चीन के साथ चुप क्यों है.

पवन खेड़ा ने कहा कि मोदी जब गुजरात के सीएम थे तो उन्होंने चीन की भाषा को गुजरात की स्कूलों में प्राथमिता देने के प्रयास किए. चीन कंपनी को गुजरात में जमीन दी. मोदी सरकार ने चीन कंपनी को जम्मू कश्मीर में स्मार्ट मीटर लगाने का ठेका दे दिया. कश्मीर के तमाम लोगों का डाटा चीन को दे दिया. चीन की कंपनियों से मोदी PM केयर फंड में पैसा लेते हैं. आम जनता को स्पष्टीकरण देना होगा कि चीन के साथ आपकी नियत क्या है. 

राहुल गांधी कल जयपुर के एसएमएस अस्पताल रोड पर कांग्रेस वॉर रूम में प्रेस वार्ता करेंगे:
पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कल यात्रा को 100 दिन पूरे होंगे. ऐसे में राहुल गांधी जयपुर के एसएमएस अस्पताल रोड पर कांग्रेस वॉर रूम में प्रेस वार्ता करेंगे. मीडिया से भारत जोड़ो यात्रा को लेकर चर्चा करेंगे. जयराम रमेश ने कहा कि जयपुर के अल्बर्ट हॉल का नाम अंग्रेजों के जमाने से चला रहा है जो आज 2022 में ठीक नहीं हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री से नाम बदलने को लेकर भी चर्चा की जाएगी. यात्रा को लेकर जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोडो यात्रा का उद्देश्य चुनावी लाभ लेना नहीं है. राजनीतिक लाभ के लिए यात्रा नहीं निकली जा रही. बल्कि आमजन की समस्याओं को उठाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है.

...दौसा से फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए दिनेश तिवारी की रिपोर्ट