Bundi News: धान की खेती पर मंडराया संकट, बेमौसम बारिश से बढ़ी किसानों की चिंता

बूंदी: जिले में हुई बेमौसम बारिश से किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है. बूंदी (Bundi) जिले में खटकड़ इलाके में धान की बंपर पैदावार होने की आशंका किसानों को थी. लेकिन अचानक बेमौसम बारिश ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया. 

किसी के खेत में धान की फसल कटने के लिए तैयार खड़ी हुई थी तो किसी के खेतों में कटी हुई धान की फसल पड़ी हुई थी. घर आने की देर थी कि बारिश ने अरमानों पर पानी फेर दिया. किसान मायूस हो गया. बेमौसम बारिश ने फसल को भिगोकर बर्बाद कर दिया है.

कुछ ऐसे ही नजारे बूंदी (Bundi) जिले के धान के खेतों के नजर आए. जहां पर किसान हताश अपनी फसलों को संभाल रहे हैं. बारिश होने के बाद फसल खेत में ही भीगी हुई पड़ी है. फसलों के बीच पानी देखा जा रहा है. भीगी हुई फसलों को देखकर किसान काफी मायूस है. फसल की बर्बादी से किसान को काफी नुकसान हुआ है. अब किसान पानी से भीगी फसलों की भरपाई करने के लिए सरकार से मुआवजा मिलने की आस लगा रहा है.

बेमौसम बारिश ने किसानों के अरमानों पर फेरा पानी:

किसानों का कहना है कि कटी हुई फसल के गीले होने से और खड़ी फसल के बारिश में गिर जाने से दाने की क्वालिटी कमजोर होगी. इससे दाम भी कम मिलेंगे और पैदावार उत्पादन भी प्रभावित होगा. ऐसे में कहा जा सकता है कि किसान जिस धान की बंपर आवक और अच्छे दामों की आस लगाए बैठे थे बेमौसम हुई बारिश ने किसानों के अरमानों पर बुरी तरह से पानी फेर दिया है.