कोटा में अंकों के बदले अस्मत मांगने का मामला: प्रोफेसर गिरीश परमार सस्पेंड, आरोपी का नया ऑडियो वायरल

कोटा: टेक्निकल यूनिवर्सिटी के लेक्चरर गिरीश परमार को एक छात्रा पर यौन संबंध बनाने का दबाव बनाने और उसके इनकार करने पर उसे अपने विषय में अनुत्तीर्ण करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है. आंदोलित छात्रों के बीच पहुंचकर विश्वविद्यालय अधिष्ठाता प्रो. द्विवेदी ने ऐलान किया है. इस बीच एसपी सिटी केसरसिंह शेखावत ने माइक से संबोधित करते हुए घोषणा की. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले में हम छात्रशक्ति के साथ है. पुलिस को साक्ष्य और रिपोर्ट दीजिये हम पीड़ित छात्र-छात्राओं की निजता और सुरक्षा पालना को लेकर एक्शन पर प्रतिबद्ध है. 

आपको बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग में अंतिम वर्ष की छात्रा द्वारा दर्ज कराई शिकायत के अनुसार, आरोपी गिरीश परमार ने उसके एक सहपाठी के जरिए उस पर दबाव बनाने के आरोप में बुधवार को दोनों को गिरफ्तार किया गया था. उसके बाद छात्र लगातार सस्पेंड करने की मांग कर रहे थे. आरोपी प्रोफेसर पर अंक बढ़ाने और पास करने की एवज में अस्मत की मांग करने का आरोप है. वहीं राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा में छात्रों का हंगामा जारी है. बीजेपी विधायक संदीप शर्मा भी विश्वविद्यालय पहुंचे हैं. कुलपति को छात्रों के सामने लाकर संवाद करने की मांग की जा रही है. हालांकि प्रोफेसर गिरीश परमार को सस्पेंड करने की छात्रों की मांग पूरी हो चुकी है. 

आरोपी का नया ऑडियो भी वायरल:
उधर, इन बस विवादों के बीच आरोपी का एक नया ऑडियो भी सामने आया है. इसमें प्रोफेसर गिरीश B.Tech.फाइनल की एक स्टूडेंट से बातचीत करते हुए सुना जा रहा है. ऑडियो में प्रोफेसर स्टूडेंट को जीताने का दावा करते हुए कह रहा है कि मस्त रहे, जाने-अंजाने में तेरा काम कर ही देता हूं. दावा किया जा रहा है कि यह ऑडियो अगस्त में हुए छात्रसंघ चुनाव के दौरान का है. 

परमार और पीड़िता के सहपाठी के बीच बातचीत की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आई:
इससे पहले भी परमार और पीड़िता के सहपाठी के बीच बातचीत की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर सामने आई था, जिसमें प्रोफेसर को पीड़िता के बारे में अभद्र टिप्पणी करते सुना जा सकता है. दादाभरी थाने में प्रोफेसर के खिलाफ मंगलवार को मामला दर्ज किया गया. पुलिस उपाधीक्षक अमर सिंह ने बताया कि परमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 डी (पीछा करना) और 509 (शब्द, हावभाव या किसी कृत्य से महिला की मर्यादा भंग करने का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

आरोपी ने यौन संबंध बनाने के बदले में उसे परीक्षा में पास करने की पेशकश की:
शिकायत के अनुसार, पीड़िता विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहती है और आरोपी ने यौन संबंध बनाने के बदले में उसे परीक्षा में पास करने की पेशकश उसके सहपाठी के माध्यम से की और जब छात्रा ने ऐसा करने से इनकार कर दिया, तो प्रोफेसर ने उसे अंतिम वर्ष की परीक्षा में अनुत्तीर्ण कर दिया और बाद में उस पर अपना प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए बार-बार दबाव डाला. उसने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी ने अन्य छात्राओं के साथ भी इसी तरह की हरकत की, उन्हें ब्लैकमेल किया और परेशान किया.