उर्फी जावेद के साथ सोशल मीडिया वॉर के बाद चेतन भगत बोले- मैंने कुछ भी गलत नहीं किया

नई दिल्ली: लेखक चेतन भगत ने कहा है कि सोशल मीडिया मंच पर लोगों को समय बर्बाद करना बंद करने के लिए कहने में कुछ भी गलत नहीं है. भगत ने युवाओं के ध्यान भटकने के विषय पर टेलीविजन पर प्रसारित एक चर्चा में अभिनेता-मॉडल उर्फी जावेद का नाम लेकर विवाद छेड़ दिया था.

भगत की प्रतिक्रिया रविवार शाम आयी जब उर्फी जावेद ने हाल ही में यहां एक साहित्य महोत्सव में एक चर्चा में उनका नाम घसीटने को लेकर चेतन भगत की आलोचना करते हुए कहा था कि वह (जावेद) कोई लेखक नहीं हैं और उनका साहित्य से कोई लेना-देना नहीं है. इंस्टाग्राम स्टोरीज पर भगत पर निशाना साधते हुए, बिग बॉस ओटीटी’’ स्टार ने उपन्यासकार के कथित वायरल व्हाट्सऐप संदेशों के स्क्रीनशॉट भी साझा किए, जिसने उन्हें 2018 के ‘मी टू मुहिम के दौरान मुश्किल में डाल दिया था. भगत ने जवाब में कहा कि उन्होंने किसी की आलोचना नहीं की है.

तस्वीरों को लाइक करने के लिए टैप करते हैं:
उन्होंने ट्वीट किया था कि मैंने कभी भी किसी से बात नहीं की या किसी से चैट नहीं किया, ना ही किसी से मिला या किसी को जानता हूं. ये सब कहां से फैलाया जा रहा है कि मैंने ऐसा किया है. यह फर्जी बात है. एक झूठ है. साथ ही यह कोई मुद्दा नहीं है. मैंने किसी की आलोचना नहीं की है और मुझे यह भी लगता है कि लोगों से इंस्टाग्राम पर समय बर्बाद करना बंद करके अपनी फिटनेस और करियर पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहने में कुछ भी गलत नहीं है.

साहित्य समारोह के दौरान, चेतन भगत ने कहा था कि सोशल मीडिया ‘‘ध्यान भटकाने वाला’’ बन गया है. चेतन भगत ने कहा था कि युवा रील देखते रहते हैं, वे लड़कियों की तस्वीरों को लाइक करने के लिए टैप करते हैं, वे टिप्पणियां लिखते रहते हैं. करोड़ों लाइक किये जाते हैं. उर्फी जावेद की तस्वीरें होती हैं.उनकी इस टिप्पणी पर मौजूद लोगों ने ठहाके लगाये थे.

मेरा साहित्य से कोई लेना-देना नहीं है:
उन्होंने कहा था कि हर कोई जानता है. आप इसे कैसे जानते हैं? क्या यह आपके पाठ्यक्रम का हिस्सा है? क्या इससे आपको पदोन्नति मिलेगी? क्या आप किसी साक्षात्कार में जाकर यह कहेंगे ‘सर, मुझे उर्फी जावेद के सभी कपड़ों के बारे में जानकारी है? तो हो यह रहा है कि ये चीजें ध्यान भटका रही हैं. उन्होंने कहा था कि यह उसकी गलती नहीं है, वह जो कर रही है वह अपना करियर बनाने के लिए कर रही है.’ उन्होंने कहा था कि वह लोगों का सही दिशा में मार्गदर्शन करना चाहते हैं. जावेद ने कहा कि मुझे एक बात समझ में नहीं आ रही. साहित्य महोत्सव में मेरा नाम लाने की क्या जरूरत थी? मैं कोई लेखक नहीं हूं. मेरा साहित्य से कोई लेना-देना नहीं है.

आधी उम्र की लड़कियों को मैसेज क्यों भेज रहे थे:
उर्फी जावेद ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन पुराने व्हाट्सऐप संदेशों का भी उल्लेख किया जो भगत ने कथित तौर पर एक महिला को भेजे थे. जावेद ने कहा कि आपने यह भी कहा कि मैं युवाओं को बिगाड़ रही हूं, वे मेरी पोस्ट देखते हैं. आप अधिक आयु के हो. मेरे चाचा और पिता की आयु के. शादीशुदा होने के बावजूद, आप अपनी उम्र से आधी उम्र की लड़कियों को मैसेज क्यों भेज रहे थे. सोर्स-भाषा