YouTuber छात्रा ने कथित रूप से फांसी लगाकर दी जान, मामले की जांच शुरू

रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक यूट्यूबर छात्रा ने ​कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रायगढ़ के चक्रधरनगर थाना क्षेत्र में लीना नागवंशी (22) ने अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगा ली. वह यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करने के लिए जानी जाती थी.

लीना का शव एक पाइप के सहारे फांसी से लटका:
चक्रधरनगर थाना के प्रभारी दिनेश बहिदार ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि मंगलवार को लीना ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी. बहिदार के मुताबिक, “युवती के परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी है कि जब लीना की मां बाजार गई थी, तब वह घर पर अकेली थी. कुछ देर बाद मां वापस आई तो उसने लीना को आवाज दी. लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. बाद में मां ने देखा कि कमरे की छत पर लीना का शव एक पाइप के सहारे फांसी से लटका हुआ है.

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया:
बहिदार के अनुसार, घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लीना के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. बहिदार के मुताबिक, लीना बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा थी. उसके पिता सरकारी अधिकारी हैं और सरगुजा जिले में पदस्थ हैं.
बहिदार ने बताया कि लीना को यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करने का शौक था और साइट पर उसके लगभग 11 हजार फॉलोअर थे. बहिदार के अनुसार, पुलिस ने लीना का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी. सोर्स-भाषा