पंचतत्व में आज विलीन होंगे कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

मुंबई : कॉमेडी के किंग राजू श्रीवास्तव का बुधवार को निधन हो गया था. उनके निधन से पूरा परिवार टूट सा गया है. अब आज उनका अंतिम संस्कार किया जाना है. राजू श्रीवास्तव के घर दिल्ली के द्वारिका से 9 बजे उनकी शव यात्रा निकलेगी. राजू के अंतिम संस्कार की घर पर तैयारियां हो रही हैं. राजू श्रीवास्तव को उनके बेटे आयुष्मान श्रीवास्तव मुखाग्नि देंगे. आज वो पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे. राजू श्रीवास्तव के अंतिम दर्शन के लिए उनके करीबी दोस्त सुनील पाल वहां पहुंच चुके हैं. राजू श्रीवास्तव के दो बच्चे हैं बेटा आयुष्मान सितारवादक है, वहीं बेटी अंतरा असिस्टेंट डायरेक्टर हैं.

राजू श्रीवास्तव को अंतिम विदा देने के लिए उनके दोस्त और कॉमेडियन एहसान कुरैशी और सुनील पाल भी पहुंच चुके हैं। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सुनील पाल ने कहा कि, ''उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। वह हमारे शिक्षक थे।''

राजू श्रीवास्तव के परिजनों का कहना है कि उनके पार्थिव शरीर को उनके भाई के घर पर रखा गया है. वहां से 35 किमी दूर निगम बोध घाट ले जाया जाएगा, जहां 10 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दरअसल, राजू श्रीवास्तव होटल की जिम में वर्कआउट कर रहे थे. तभी अचानक ट्रेडमिल पर चलने के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वो नीचे गिर गए. नीचे गिरने की वजह से उन्हें सिर में गंभीर चोट आई थी. आनन-फानन में उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें तुरंत वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया. उनकी एंजियोप्लास्टी भी की गई थी. डॉक्टर्स ने उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश की लेकिन 42 दिनों के संघर्ष के बाद भी वो उन्हें बचा नहीं पाए.