अहमदाबाद Gujarat Polls: EVM को दोष देना संकेत है कि कांग्रेस गुजरात चुनाव में हार स्वीकार कर चुकी- PM मोदी

Gujarat Polls: EVM को दोष देना संकेत है कि कांग्रेस गुजरात चुनाव में हार स्वीकार कर चुकी- PM मोदी

Gujarat Polls: EVM को दोष देना संकेत है कि कांग्रेस गुजरात चुनाव में हार स्वीकार कर चुकी- PM मोदी

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस द्वारा इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ का आरोप लगाया जाना इस बात का संकेत है कि वह गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर चुकी है.

गुजरात विधानसभा के लिए पहले चरण के तहत बृहस्पतिवार को 89 सीटों पर मतदान हुआ. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में कल के मतदान के बाद कांग्रेस ने जिस तरह से ईवीएम को दोष देना शुरू कर दिया है, उससे स्पष्ट है कि विपक्षी दल ने अपनी हार मान ली है और स्वीकार कर लिया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव जीत जाएगी.

लूट के लिए पिछली कांग्रेस सरकारों की आलोचना की:
मोदी उत्तर गुजरात के पाटन कस्बे में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे जहां दूसरे चरण में शेष 92 सीटों के साथ पांच दिसंबर को मतदान होगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ दो चीजें जानती है, मतदाताओं को खुश करने के लिए चुनाव से पहले मोदी को गाली देना और मतदान के बाद ईवीएम को दोष देना. इससे साबित होता है कि कांग्रेस ने अपनी हार मान ली है. मोदी ने देश में अमीरों और गरीबों के बीच की खाई को ‘बढ़ाने’ और गरीबों के कल्याण से जुड़े पैसे की "लूट" के लिए पिछली कांग्रेस सरकारों की आलोचना की.

एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही गरीबों तक पहुंचते हैं:
दिवंगत राजीव गांधी के प्रसिद्ध उद्धरण का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, "कांग्रेस के एक पूर्व प्रधानमंत्री कहते थे कि केंद्र द्वारा भेजे गए एक रुपये में से केवल 15 पैसे ही गरीबों तक पहुंचते हैं. उन्होंने कांग्रेस के चुनाव चिह्न (हाथ) पर निशाना साधते हुए कहा किउन दिनों स्थानीय निकायों, राज्य सरकारों और केंद्र में कांग्रेस का शासन था. भाजपा कहीं तस्वीर में नहीं थी. तो 85 पैसे की गड़बड़ी के लिए कौन ‘हाथ’ जिम्मेदार था?" मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने ऐसी सभी कमियों को दूर किया. सोर्स-भाषा 

और पढ़ें