ड्रग्स मामले में Aryan Khan को फंसाने की हुई साजिश, विजिलेंस कमेटी की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मुंबई : मुंबई क्रूज ड्रग केस में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) का नाम आया था. इस केस में एनसीबी अधिकारियों द्वारा की गई जांच की छानबीन करने के लिए एक विजिलेंस कमेटी का गठन किया गया था. इस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है जिसमें बताया गया है कि अधिकारियों ने केस की जांच करने में काफी लापरवाही की है.

विजिलेंस कमेटी ने बताया है कि जांच में जो अधिकारी शामिल थे उन्होंने कुछ सामान्य नियमों का पालन भी नहीं किया. 7 से 8 अधिकारी ऐसे हैं जिनकी भूमिका संदिग्ध है. इस रिपोर्ट को एनसीबी के दिल्ली मुख्यालय में भेज दिया गया है.

बताया गया है कि 65 लोगों के बयान 4 बार लिए गए क्योंकि उनके बयान बार बार बदल रहे थे. अन्य केसों में जिस तरह से जांच की जाती है वैसा इस केस के साथ नहीं किया गया. मामले में पैसों के लेनदेन को लेकर जांच पूरी नहीं हो सकी क्योंकि शिकायतकर्ता ने कुछ भी कहने से मना कर दिया था.

जांच में यह सामने आया है कि आर्यन खान (Aryan Khan) के खिलाफ जानबूझकर कई आरोप खड़े किए गए. केस में जिन अधिकारियों द्वारा लापरवाही करने की बात सामने आई है उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इस केस के अलावा दूसरे केस में भी इन अधिकारियों की संदिग्ध भूमिका सामने आई है.