डीजे कैडर सीधी भर्ती-2020 का फाइनल परिणाम जारी, कोटपूतली के कारोली निवासी लोकेंद्रसिंह शेखावत ने पाई सफलता

जयपुर: पहले प्रयास में असफल हो गया तो उदास था. उस समय छोटे बच्चों ने कहा-पापा आप हमारे सुपर हीरो हो, आप फेल नहीं हो सकते अगली बार जोरदार तैयारी करके परीक्षा देना. बच्चों की प्रेरणादायी बातें सुनकर एक बार फिर तैयारी में जुट गया. बच्चों ने घर में पढ़ाई का ऐसा माहौल बनाया कि आज मैं टॉपर बन गया यह कहना है राजस्थान हाईकोर्ट के अधिवक्ता लोकेंद्र सिंह शेखावत का शेखावत ने जिला जज कैडर भर्ती-2020 में प्रथम स्थान प्राप्त किया.

राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने जिला जज कैडर भर्ती-2020 के लिए 14 नवंबर को इंटरव्यू लिया था. इसके बाद जारी परिणाम में शेखावत ने पहला स्थान प्राप्त किया है...वकील कोटे के 85 पदों पर तीन हजार अभ्यर्थियों में से चार ही साक्षात्कार तक पहुंच योग्य पाए गए थे. वहीं न्यायिक अधिकारी कोटे के 17 पदों के लिए कोई भी अधिकारी पात्र नहीं पाया गया था. लोकेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि बीते चार साल से परीक्षा की तैयारी कर रहा था इससे पहले आयोजित परीक्षा में मुख्य परीक्षा में असफल हो गया था. इसके बाद प्रतिदिन घर पर 4 घंटे तैयारी की.उनके माता-पिता का आर्शिवाद रहा लेकिन परिवार में कोई भी व्यक्ति न्यायिक सेवा में नहीं रहा है. 

आमतौर पर माता-पिता बच्चों को पढ़ाई के लिए टोकते हैं और कोशिश करते हैं कि पढ़ाई का माहौल मिले. मुझे पत्नी डॉ सुमन राठौड़ और 15 वर्षीय बेटी देबांशी व 11 वर्षीय बेटे ध्रुव ने पढ़ाई के लिए प्रेरित किया. कोर्ट में काम, घर पर मुवक्किलों से मिलना और केस की तैयारियों के बाद भी परीक्षा की तैयारी का वक्त निकाला.

... फर्स्ट इंडिया के लिए कमलकांत व्यास की रिपोर्ट, जयपुर