Madhya Pradesh: ग्वालियर में मुठभेड़ के बाद डकैत गिरफ्तार

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद 60 हजार रुपये के इनामी डकैत गुड्डा गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया गया. मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से गुर्जर घायल हो गया.

पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि गुर्जर के खिलाफ 30 से अधिक मामले दर्ज हैं. उनके मुताबिक, बुधवार को भंवरपुरा थाना क्षेत्र के घाटीगांव के पास एक जंगल में पुलिस की गुड्डा गुर्जर से मुठभेड़ हुई. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) डी श्रीनिवास वर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘ वह ग्वालियर, मुरैना और शिवपुरी जिलों में हत्या से संबंधित तीन मामलों सहित 31 मामलों में वांछित है. उसे बुधवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया. मुठभेड़ के दौरान डकैत और उसके गिरोह के सदस्यों ने पुलिस पर 40 गोलियां चलाई जबकि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 25 से 30 गोलियां चलाईं.”

एडीजी ने कहा, ‘‘ डकैत के पास से 315 बोर की राइफल बरामद हुई है. ग्वालियर और मुरैना पुलिस ने उसके सिर पर 30-30 हजार रुपये का इनाम रखा था. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डकैतों के आतंक और जबरन वसूली पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस को कदम उठाने के निर्देश देने के कुछ दिनों बाद गुर्जर की गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने बताया कि 28 अक्टूबर को मुरैना में उसके सहयोगियों के घरों को तोड़े जाने का अभियान शुरू हुआ. अधिकारी ने बताया कि बुधवार को गुप्त सूचना के बाद डकैत गिरोह से मुठभेड़ हुई. सोर्स- भाषा