नई दिल्ली Delhi MCD Result: AAP को स्पष्ट बहुमत, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल बोले, अब सबको मिलकर करना है काम

Delhi MCD Result: AAP को स्पष्ट बहुमत, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल बोले, अब सबको मिलकर करना है काम

Delhi MCD Result:  AAP को स्पष्ट बहुमत, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल बोले, अब सबको मिलकर करना है काम

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव के परिणाम आज घोषित किए जा रहे हैं. MCD चुनाव के लिए वोटों की गिनती आज सुबह शुरू हुई थी. आम आदमी पार्टी ने MCD में BJP का 15 वर्ष से चला आ रहा राज खत्म कर दिया है. आप बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है. 3 बजे तक के आंकड़ों में आप को 132 सीटों पर जीत मिल चुकी है और 2 सीटों पर आगे चल रही है. BJP के खाते में 104 सीटें गई हैं. जबकि कांग्रेस केवल 9 सीटों पर जीत हासिल कर पाई है और 1 सीट पर आगे है. 3 सीटें निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को एमसीडी के 250 वार्ड में से 126 पर जीत दर्ज करना जरूरी होता है 

अब सबको मिलकर काम करना है- केजरीवाल 
MCD चुनाव में AAP ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब सबको मिलकर काम करना है. हारे उम्मीदवार मायूस ना हों. सभी के सहयोग से दिल्ली को ठीक करेंगे. सभी दलों के सहयोग की अपेक्षा रहेगी. पीएम और केंद्र सरकार से सहयोग की अपील की है. जिन्होंने वोट नहीं दिया उनका काम पहले होगा. सब मिलकर दिल्ली की सफाई करेंगे. अब लूटपाट का सिस्टम खत्म करना है. स्कूल,अस्पताल बनाने से भी वोट मिलते है. 

दिल्ली की जनता का आभार:
MCD चुनाव में AAP को स्पष्ट बहुमत मिलने पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बयान सामने आया. मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की जनता का आभार जताया. दिल्ली की जनता ने कट्टर ईमानदार को जिताया. अरविंद केजरीवाल कट्टर ईमानदार हैं. साथ ही मनीष सिसोदिया ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नकारात्मक पार्टी की हार हुई. उन्होंने कहा कि ये सिर्फ एक जीत नहीं बल्कि दिल्ली को स्वच्छ और बेहतर बनाने की बड़ी जिम्मेदारी है. गौरतलब हैं कि MCD चुनाव के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था. इस दौरान 50.48 फीसदी वोटिंग हुई थी. इस बार MCD के 250 वार्ड के चुनाव में कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में थे. 

और पढ़ें