दिल्ली Assam Flood: असम में बाढ़ से तबाही, 25 जिलों के 11 लाख लोग प्रभावित

Assam Flood: असम में बाढ़ से तबाही, 25 जिलों के 11 लाख लोग प्रभावित

Assam Flood: असम में बाढ़ से तबाही, 25 जिलों के 11 लाख लोग प्रभावित

दिल्ली: असम में बाढ़ का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. असम में लगातार तीसरे दिन बारिश हो रही है. राज्य में सिर्फ एक दिन में 10 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ के कारण प्रभावित हुए हैं. राहत के कोई भी आसार दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे है. 

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अगले कुछ दिनों में और बारिश के अनुमान जताए जा रहे है. पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई है. साथ ही 25 जिलों के 11.09 लाख लोग प्रभावित हुए है. साथ ही मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है. 

7 रेलगाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया:
भूस्खलन व बारिश  के चलते कई जिलों में घरों का नुकसान बताया जा रहा है. भारी बारिश और बाढ़ के कारण अब तक 13 तटबंध टूट गए, 64 सड़कें और एक पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं. वहीं असम के नलबाड़ी जिले में बाढ़ का पानी रेलवे ट्रैक में भर गया. इसी के चलते 6 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और 4 ट्रेन आंशिक रूप से रद्द की गई हैं. साथ ही 7 रेलगाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है.

कक्षाएं स्थगित करने के निर्देश जारी किए: 
बाढ़ के कारण राहत शिविरों में महज 24 घंटे में 55 फीसद संख्‍या बढ़ गई है.असम के निचले जिलों के उपायुक्तों ने भी शैक्षणिक संस्थानों को शनिवार तक कक्षाएं स्थगित करने के निर्देश जारी किए.

और पढ़ें