ओडिशा में आय से अधिक संपत्ति मामले में इंजीनियर गिरफ्तार

बेरहामपुर: ओडिशा के गंजम जिले में जल संसाधन विभाग के एक सहायक कार्यकारी अभियंता को आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों के मुताबिक, इंजीनियर पर आय के ज्ञात स्रोत से 102 प्रतिशत अधिक संपत्ति रखने का आरोप है. भ्रष्टाचार रोधी सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए शनिवार को गंजम जिले में बघुआ सिंचाई परियोजना के सहायक कार्यकारी अभियंता विष्णु चरण साहू को गिरफ्तार कर लिया. सतर्कता विभाग की टीम को शुक्रवार को गंजम जिले में नौ स्थानों पर तलाशी के दौरान बेहरामपुर के बिजय बिहार मोहल्ले में 1.38 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति का पता लगा, जो विष्णु चरण साहू के नाम पर बताई जा रही हैं.

सतर्कता विभाग के अधिकारियों के अनुसार, इसके अलावा साहू के पास 85.33 लाख रुपये की बैंक, डाकघर और बीमा जमा राशि, 9.99 लाख रुपये मूल्य का चार पहिया वाहन, 1.61 लाख रुपये से अधिक मूल्य के तीन दोपहिया वाहन, 8.35 लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने और 11.48 लाख रुपये का घरेलू सामान बरामद किया गया. सोर्स- भाषा