IPL 2023 Auction : करेन, स्टोक्स और ग्रीन की बड़ी आईपीएल बोली से फिंच को नहीं हुई हैरानी

कोच्चि: ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान आरोन फिंच शुक्रवार को आईपीएल की छोटी नीलामी में सैम करेन, बेन स्टोक्स और कैमरन ग्रीन को बड़ी रकम मिलने से हैरान नहीं हैं और उन्होंने कहा कि तीनों विश्व स्तरीय हरफनमौला हैं जो अपनी-अपनी टीम को फायदा पहुंचा सकते हैं.  इंग्लैंड के हरफनमौला करेन के लिए पंजाब किंग्स से 18.5 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड बोली लगायी, जिससे वह आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए. ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्रीन दूसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी बने. उनके लिए मुंबई इंडियंस से 17.5 करोड़ रुपये की बोली लगाई.

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान स्टोक्स के लिए चेन्नई सुपर किंग्स से 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगायी. वह इस बोली के तीसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने. फिच ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट लाइव-ऑक्शन स्पेशल’ में कहा कि हां, बिल्कुल, मुझे लगता है कि चेन्नई का अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का इतिहास रहा है. विश्व स्तरीय ऑलराउंडर की मौजूदगी से टीम संतुलित होती है. 

उन्होंने कहा कि करेन, स्टोक्स और ग्रीन के बीच सिर्फ यही अंतर है कि करेन आखिरी के पांच ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते है. इस दौरान उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. ऐसे में अगर आप गेंदबाजी हरफनमौला की तलाश में है वह इसे पूरा करते है. उन्होंने कहा कि लेकिन स्टोक्स टीम में किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के साथ अपने कोटे के चार ओवर की गेंदबाजी भी कर सकते है. मुझे इन तीनों के लिए बड़ी बोली लगने से कोई आश्चर्य नहीं है.इन हरफनमौला खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड के हैरी ब्रुक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा.

वेस्टइंडीज के पूर्व महान खिलाड़ी और टीम के मुख्य कोच ब्रायन लारा ने कहा कि निकोलस पूरन की गैरमौजूदगी में ब्रुक्स टीम में फिनिशर की भूमिका निभाएंगे. उन्होंने कहा कि पूरन की गैरमौजूदगी से हम किसी ऐसे खिलाड़ी की तलाश कर रहे थे जो हमारे लिए मैच के आखिरी ओवरों में तेज बल्लेबाजी कर सके. वह बहुत अच्छा बल्लेबाज है. यह उनका पहला आईपीएल होगा. उसे लय में आने में समय लगेगा. मुझे विश्वास है कि वह एक बेहतरीन विकल्प है.(भाषा)