Pakistan: इमरान खान का आरोप, चार लोग चाहते हैं कि मेरी हत्या कर दी जाए

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि चार लोग उन पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर उनकी हत्या की साजिश रच रहे हैं और चेतावनी दी कि अगर उनके साथ कुछ भी अनहोनी होती है तो इन साजिशकर्ताओं के नाम देश के सामने रखे जाएंगे.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष खान ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता उन पर धार्मिक नफरत भड़काने के लिए ईशनिंदा करने का आरोप लगा रहे हैं. खान ने आरोप लगाया कि इसके (आरोप के) पीछे क्या खेल था... बंद दरवाजों के पीछे बैठे चार लोगों ने मुझे ईशनिंदा के आरोपों में मारने का फैसला किया. उन्होंने घोषणा की कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो ‘साजिशकर्ताओं’ के नाम वाला एक वीडियो जारी किया जाएगा.

खान ने दावा किया कि उनकी जान को खतरा:
उन्होंने कहा कि अगर मैं मारा जाता हूं तो वे कहेंगे कि एक धार्मिक कट्टरपंथी ने उसे (इमरान को) मार डाला क्योंकि उसने ईशनिंदा की थी. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, ‘‘मुल्क इन साजिशकर्ताओं को माफ नहीं करेगा. यह पहला मौका नहीं है जब खान ने दावा किया है कि उनकी जान को खतरा है. सोर्स-भाषा