मूसेवाला की हत्या के आरोपी गोल्डी बराड़ को निश्चित ही भारत लाया जाएगा- CM भगवंत मान

अहमदाबाद: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को यहां कहा कि गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को अमेरिका में हिरासत में लिया गया है और उसे “निश्चित रूप से भारत लाया जाएगा” और “बहुत जल्द” वह पंजाब पुलिस की हिरासत में होगा.

उन्होंने कहा कि बरार को कैलिफोर्निया पुलिस ने हिरासत में लिया जिसने इस बारे में भारत सरकार और पंजाब पुलिस से संपर्क किया है. मान ने यहां संवाददाताओं को बताया कि मैं आपको बता रहा हूं...कैलिफोर्निया पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है. उन्होंने भारत सरकार और पंजाब पुलिस से संपर्क किया है और उन्हें उसकी हिरासत के बारे में सूचित किया है. उन्होंने पूछा है कि क्या उसे निर्वासित करने की जरूरत है.

पाकिस्तान से अपना काम करवाता था:
उन्होंने कहा कि गोल्डी बराड़ को अमेरिका से हुई संधि के मुताबिक हम भारत जरूर लाएंगे ताकि जिन परिवारों ने अपने बेटे-बेटियों को खोया है उन्हें कुछ सुकून मिले. बराड़ मुख्य मास्टरमाइंड था और अन्य (आरोपी) भी हैं जिनके रिकॉर्ड हमारे पास हैं. उन्होंने कहा कि बराड़ एक गैंग के जरिए पाकिस्तान से अपना काम करवाता था.

बिश्नोई गिरोह के सदस्य बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली:
मान ने कहा कि हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं ताकि अन्य (आरोपियों) को यहां लाया जा सके. उनसे पूछताछ की जाएगी और कुछ और खुलासे हो सकते हैं...गोल्डी बराड़ बहुत जल्द पंजाब पुलिस की हिरासत में होगा. सिद्धू मूसेवाला के नाम से लोकप्रिय गायक शुभदीप सिंह सिद्धू की पंजाब के मानसा जिले में इस साल 29 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है:
बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था. रेड कॉर्नर नोटिस विदेश में भगोड़े बदमाशों की गिरफ्तारी या हिरासत के लिये जारी किया जाता है. पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था. वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सक्रिय सदस्य है. बराड़ पिछले महीने डेरा सच्चा सौदा के एक अनुयायी की हत्या में भी प्रमुख साजिशकर्ता था. सोर्स-भाषा