स्वर्णनगरी में हस्तशिल्प मेले से दीपावली उत्सव का भव्य शुभारंभ, सोनार दुर्ग में सजा हाट बाजार, लोक कलाकारों ने बांधा समा

जैसलमेर: जैसलमेर के सोनार दुर्ग में दीपावली स्पेशल हाट बाजार का उद्घाटन नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने फीता काटकर किया. जिले में कोरोना काल के बाद दीपावली का पर्व जिले के लोग धूमधाम से मनाएं इसके लिए जिला प्रशासन, नगर परिषद और पर्यटन विभाग के जॉइंट वेंचर में हस्तशिल्प मेले का आगाज हुआ. कलेक्टर टीना डाबी के मोटिवेशन से इस तीन दिनों के हाट बाजार मेले का आयोजन सोनार दुर्ग की अखे प्रोल में किया गया.

हस्त शिल्प उत्सव मेले में हस्तशिल्प होम प्रोडक्ट्स कशीदाकारी, खादी प्रोडक्ट्स, चमड़े की एंब्रॉयडरी वगैरह की स्टॉल लगाई गई है. इसके साथ ही जैसलमेर के प्रसिद्ध लोक कलाकार भी अपनी लोक कला का जादू बिखेर रहे हैं. यह मेला 24 अक्टूबर तक सोनार दुर्ग में सभी के लिए खुला रहेगा. नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला और आयुक्त लजपाल सिंह ने हस्त शिल्प में लगी स्टॉल को देखा और उनकी तारीफ की.

हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि इस प्रकार के हस्तशिल्प मेलो के आयोजन से जहां स्वर्णनगरी में दीपोत्सव का उत्सव का माहौल झलकेगा. वहीं हस्त शिल्पियों को अपने प्रोडक्ट का प्रदर्शन और बेचने आदि का भी मौका मिलेगा. इस हाट बाजार को नगरपरिषद और UIT की ओर से अखे प्रोल के अंदर सजाया गया है. हाट बाजार में हाथ से बनी होम प्रोडक्ट, कशीदाकारी, ऑर्गेनिक प्रोडक्ट, खादी प्रोडक्ट सहित लोकल प्रोडक्ट आदि मिल रहे हैं.