ग्रीन की सर्जरी होगी, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं स्टार्क

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को दाहिने हाथ की तर्जनी अंगुली में फ्रेक्चर के कारण सर्जरी करानी होगी. डॉक्टरों को हालांकि उम्मीद है कि यह 23 वर्षीय खिलाड़ी नौ फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रही बोर्डर-गावस्कर श्रृंखला से पहले पूरी तरह से उबर जाएगा और चयन के लिए उपलब्ध होगा.

तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ मिशेल स्टार्क की अंगुली में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लगी और वह संभवत: अधिक लंबे समय तक बाहर रह सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया को फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ चार टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है.ग्रीन और स्टार्क पहले ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो चुके हैं.

क्रिकेट.कॉम.एयू की गुरुवार को एक रिपोर्ट के अनुसार दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका पर पारी और 182 रन की जीत के बाद ग्रीन ने एक विशेषज्ञ से सलाह ली जिन्होंने सर्जरी की सिफारिश की है. ग्रीन की अंगुली में एनरिच नोर्किया की बाउंसर लगी थी और मैच के दूसरे दिन उन्हें रिटायर्ड हर्ट होने के लिए बाध्य होना पड़ा. तीसरे दिन उन्होंने हालांकि दर्द के बावजूद वापसी करते हुए नाबाद अर्धशतक जड़ा.

स्टार्क को हालांकि अपने बाएं हाथ की मध्यमा अंगुली की चोट के लिए सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी लेकिन संभावना है कि 32 साल का यह तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ नागपुर में नौ फरवरी से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बाद स्टार्क के हवाले से कहा गया, अगला बड़ा दौरा भारत का है और देखते हैं समय के साथ स्थिति क्या रहती है. मैं इसी हाथ से गेंदबाजी करता हूं इसलिए मुझे काफी सतर्क रहना होगा और सुनिश्चित करना होगा कि यह अच्छी तरह से ठीक हो जाए.

उन्होंने कहा कि अजीब है कि वह (ग्रीन) मेरे से पहले वापसी कर लेगा. हड्डियां जल्दी ठीक होती हैं, टेंडन थोड़ी अलग चीज है. मुझे लगता है कि हम दोनों एक ही विशेषज्ञ को दिखा रहे हैं. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में दर्द के बावजूद 18 ओवर फेंके और सलामी बल्लेबाज सेरेल इर्वी को आउट किया.(भाषा) 

स्टार्क ने कहा कि मैं सुनिश्चित नहीं हूं कि क्या होगा. मुझे गेंद पर नियंत्रण रखने के लिए मध्यमा अंगुली की सबसे अधिक जरूरत है. उन्होंने कहा कि मैंने काफी दर्द निवारक गोलियां खाई हैं. मैं इंजेक्शन ले सकता था लेकिन मुझे लगता है कि मुझे इस अहसास की जरूरत थी कि मैं इस अंगुली का इस्तेमाल कर रहा हूं, अन्यथा ऐसा लगता है कि गेंद पर नियंत्रण नहीं है. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं इससे पहले भी टूटे हुए पैर के साथ खेला हूं, यह टेस्ट क्रिकेट है. भाषा