Gujarat Assembly Election: कहीं एक मतदाता के लिए बनेगा मतदान केंद्र तो कहीं पोत कंटेनर में होगा मतदान

नई दिल्ली: गुजरात में भरूच जिले में एक स्थान पर 200 से अधिक मतदाताओं के लिए पोत कंटेनर में मतदान केंद्र बनाया जाएगा ताकि उन्हें मतदान वाले दिन लंबी दूरी तय नहीं करना पड़े.मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि यह पोत कंटेनर एक अस्थायी मतदान केंद्र होगा जिसे भरूच जिले के आलियाबेट इलाके में स्थापित किया जाएगा.

इस स्थान पर ऐसा कोई सरकारी या गैर सरकारी स्थान नहीं है जहां मतदान केंद्र बनाया जा सके. कुमार ने कहा कि हमारी टीमें दूरस्थ और वन क्षेत्रों में जाएंगी और नौका से भी यात्रा करेंगी ताकि कोई मतदाता इस चुनाव में नहीं छूटे.प्रदेश में शियालबेट एक द्वीप है जहां जाने के लिए आयोग की टीम को नौका का उपयोग करना होगा क्योंकि मुख्य क्षेत्र से यहां तक पहुंचने के लिए कोई वैकल्पिक संपर्क माध्यम नहीं है. यहां पर कुल 4,757 वोट हैं.

गिर वन क्षेत्र में भी एक मतदान केंद्र स्थापित होगा. यहां पर अतीत में सिर्फ एक मतदाता भरतदास दर्शनदास के लिए भी मतदान केंद्र स्थापित किया जा चुका है. गुजरात की कुल 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में 89 सीटों पर एक दिसंबर को चुनाव होगा तथा शेष 93 सीटों पर पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. आठ दिसंबर को मतगणना होगी.(भाषा)