Heeraben Modi Passed Away: अंतिम यात्रा पर हीरा बा, PM मोदी ने दिया कंधा

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा मोदी का शुक्रवार को निधन हो गया. वे 100 साल की थीं. पीएम मोदी की मां हीरा बा की अंतिम यात्रा शुरू हो गई है. पीएम मोदी और उनके भाइयों ने उन्हें कंधा दिया. उसके बाद अब हीराबेन के पार्थिव शरीर को शव वाहिनी से गांधीनगर के सेक्टर 30 स्थित श्मशान भूमि ले जाया जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में स्थित अपनी मां हीराबेन मोदी के आवास पर पहुंचे. बड़े भाई सोमभाई और छोटे भाई पंकज मोदी समेत परिवार के सभी सदस्य पीएम मोदी का इंतजार कर रहे थे. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी मां हीराबेन को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शुक्रवार को कहा कि ‘‘मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.’’ प्रधानमंत्री की मां हीराबेन का शुक्रवार को अहमदाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया . वह 99 वर्ष की थीं.

हीराबेन मोदी ने तड़के साढ़े तीन बजे अंतिम सांस ली: 
उन्हें बुधवार को तबीयत खराब होने के बाद अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट आफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था. अस्पताल की ओर से जारी एक बुलेटिन में उनके निधन की सूचना दी गई. मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, ‘‘ हीराबेन मोदी ने यूएन मेहता हार्ट हास्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2022 को तड़के साढ़े तीन बजे अंतिम सांस ली. ’’