Heeraben Modi Passed Away: PM मोदी की मां के निधन पर शोक की लहर, अमित शाह-राजनाथ सिंह, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कई नेताओं ने जताया दुख

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन के निधन पर शुक्रवार को शोक जताया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. हीराबेन ने अहमदाबाद के एक अस्पताल में शुक्रवार को तड़के करीब साढ़े तीन बजे अंतिम सांस ली. उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पूज्नीय माताजी हीरा बा के निधन की खबर जानकर बहुत दुख हुआ. किसी व्यक्ति के जीवन में मां पहली मित्र और अध्यापक होती है, जिसका चले जाना निसंदेह दुनिया में सबसे बड़ा दुख है. 

उन्होंने लिखा कि परिवार के पालन पोषण के लिए हीरा बा ने जिन संघर्षों का सामना किया, वह सभी के लिए एक आदर्श है. गृह मंत्री ने कहा कि उनका त्यागमय, तपस्वी का जीवन हमेशा हमारी स्मृतियों में रहेगा. पूरा राष्ट्र दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी और उनके परिवार के साथ खड़ा है.

मल्लिकार्जुन खरगे- पीएम मोदी अपनी प्यारी मां के खोने पर दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं
वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि हीराबेन के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. हीराबेन मोदी. के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना. पीएम नरेंद्र मोदी अपनी प्यारी मां के खोने पर दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पूरे परिवार के साथ हैं.

प्रियंका गांधी ने कहा- ईश्वर प्रधानमंत्री और उनके परिवार के समस्त सदस्यों को पीड़ा के इन क्षणों में साहस दें
प्रियंका गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जी की माता जी के निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान दें एवं प्रधानमंत्री और उनके परिवार के समस्त सदस्यों को पीड़ा के इन क्षणों में साहस दें.

अशोक गहलोत ने कहा- हीराबेन जी के निधन का समाचार दुखद
वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की माताजी श्रीमती हीराबेन जी के निधन का समाचार दुखद है. इस कठिन समय में शोकाकुल परिवारजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ, ईश्वर उन्हें सम्बल प्रदान करें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना है. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- मां का निधन जीवन में एक ऐसा शून्य पैदा कर देता है 
हीरा बा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मां का जाना जीवन में एक ऐसा शून्य पैदा कर देता है जिसे भरना असंभव है. उन्होंने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की मां, हीरा बा के निधन से मुझे बहुत दुख हुआ. मां का निधन जीवन में एक ऐसा शून्य पैदा कर देता है जिसे भरना असंभव है. मैं दुख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री और उनके समस्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं.

नितिन गडकरी ने कहा- हीराबेन की सादगी और ममता से ओतप्रोत छवि हमेशा हम सब के मन में रहेगी
श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि संघर्षों से भरे मुश्किल जीवन में हीराबेन ने अपने परिवार को ऐसे मूल्य दिए जिनसे देश को मोदी जैसा नेता मिला. उन्होंने कहा कि हीराबेन की सादगी और ममता से ओतप्रोत छवि हमेशा हम सब के मन में रहेगी.

हीराबेन का तड़के करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया:
हीराबेन को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह अहमदाबाद के ‘यू एन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर’ में भर्ती कराया गया था. अस्पताल ने अपने बुलेटिन में बताया कि हीराबेन मोदी का यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर 2012 को तड़के करीब साढ़े तीन बजे निधन हो गया.