IMA Corona Advisory: फिर डराने लगा कोरोना, भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें, पब्लिक प्लेस पर मास्क जरूरी, एडवाइजरी जारी

नई दिल्ली: चीन सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ( IMA) ने एडवाइजरी जारी की है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है. 

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का कहना है कि भारत अतीत की तरह किसी भी स्थिति का सामना करने में सक्षम है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने लोगों और सरकार से अपील की है कि कोविड को काबू में रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं.कोरोना को लेकर IMA ने एडवाइजरी जारी की है. भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचें, पब्लिक प्लेस पर मास्क जरूरी है. इंटरनेशन ट्रैवल से बचें. पब्लिक प्लेस पर मास्क जरूरी है. भीड़ वाले आयोजन से बचें. 

कोरोना को लेकर संसद में अलर्ट:
इससे पहले कोरोना को लेकर संसद में अलर्ट जारी किया गया है. दोनों सदनों के सभापति ने अपील की है. कोरोना गाइडलाइन का सभी सांसद पालन करें. संसद में NO MASK, NO ENTRY. संसद में आज सभी को मास्क बांटा गया. सांसदों और पत्रकारों को मास्क बांटा गया.  

चीन से आने वाले हर व्यक्ति की होगी जांच:
कोरोना के नए वेरिएंट पर ताजा अपडेट सामने आया है. चीन से आने वाले हर व्यक्ति की जांच होगी. कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी हो सकती है.  त्योहार के सीजन को लेकर भी नए नियम बनाए जा सकते हैं.

चीन में कोरोना से हाहाकार:
मीडिया रिपोर्टस की माने तो चीन में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है ! चीन की 27 फीसदी आबादी संक्रमित हो चुकी है. WHO ने भी चीन से वास्तविक आंकड़े जारी करने को कहा. दूसरी ओर इलाज के अभाव में कई मरीज दम तोड़ रहे है. अस्पतालों में बेड, दवाइयों की भारी किल्लत हो गई. कई डॉक्टर्स भी कोरोना से संक्रमित हो चुके है. फिर भी जिनपिंग रोगी डॉक्टरों पर इलाज का दबाव बना रहे है. सिचुआन में कोरोना से एक डॉक्टर की मौत हो चुकी.