IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने भारत को सात विकेट से हराया, लैथम-विलियमसन की दोहरी शतकीय साझेदारी ने छीनी जीत; महंगे साबति हुए भारतीय गेंदबाज

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय में शुक्रवार को यहां भारत को सात विकेट से शिकस्त दी. भारत के सात विकेट पर 306 रन के जबाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में तीन विकेट पर 309 रन बनाकर जीत दर्ज की.

विकेटकीपर टॉम लैथम ने न्यूजीलैंड के लिए 104 गेंद में नाबाद 145 रन की आक्रामक शतकीय पारी खेली. कप्तान केन विलियमसन के बल्ले से नाबाद 94 रन निकले. भारत के लिए पदार्पण करने वाले उमरान मलिक ने दो विकेट लिये. न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 221 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिलाई. 

 

सभी भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए: 
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर, शिखर धवन और शुभमन गिल के अर्धशतक के चलते सात विकेट खोकर 306 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी और लॉकी फर्ग्यूसन ने तीन-तीन विकेट लिए थे.  इस मैच में सभी भारतीय गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए. सुंदर ने जरूर कंजूसी से रन दिए, लेकिन वह कोई विकेट नहीं ले पाए.  भारत की ओर से आखिरी ओवर्स में ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने धमाकेदार बैटिंग का नजारा पेश किया. सुंदर ने 16 बॉल पर नाबाद 37 रनों की पारी खेली. इसके अलावा श्रेयस ने 80 और कप्तान शिखर धवन ने 72 रनों का योगदान दिया.