IND vs SA: रोहित शर्मा ने जीत के बाद पिच को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या रहा मैच का निर्णायक मोड़

तिरूवनंतपुरम: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करने के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था और विकेट चटकाने की वजह से उनकी टीम कामयाब रही. जीत के लिये 107 रन का लक्ष्य भारत ने 16.4 ओवर में रोहित और विराट कोहली के विकेट गंवाकर हासिल किया.

रोहित ने मैच के बाद कहा कि इस तरह के मैचों से काफी कुछ सीखने को मिलता है. हमें पता था कि इससे गेंदबाजों को मदद मिलेगी और पूरे मैच में पिच में नमी बनी रही. धूप नहीं होने से शॉट लगाना मुश्किल हो रहा था और दोनों टीमें मैच में थी लेकिन हमने विकेट लिये थे जो मैच का निर्णायक मोड़ रहा. उन्होंने कहा कि 107 रन का लक्ष्य भी इस पिच पर आसान नहीं था. हमने दो विकेट गंवाये लेकिन सूर्यकुमार और राहुल की साझेदारी अहम थी.

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कहा- हम बल्लेबाजी में नाकाम रहे
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों पर फोड़ते हुए कहा कि एक ईकाई के रूप में हम बल्लेबाजी में नाकाम रहे. हम हालात के अनुरूप बल्लेबाजी नहीं कर सके जबकि उनके बल्लेबाजों ने ऐसा कर दिखाया. हमारे गेंदबाजों ने कोशिश की लेकिन बल्लेबाज रन ही नहीं बना सके थे. सोर्स- भाषा