जयपुर में एक दिसंबर को जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत करेंगे जेपी नड्डा 

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांग्रेस शासित राजस्थान में राज्य सरकार को किसानों एवं शासन से जुड़े मुद्दों पर घेरने के लिए एक दिसंबर को पार्टी की जन आक्रोश यात्रा की शुरुआत करेंगे. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने संवाददाताओं से कहा कि नड्डा जयपुर में 51 ‘‘जन आक्रोश रथ’’ को हरी झंडी दिखाएंगे जो राज्य में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे.

उन्होंने बताया कि सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में रथ यात्राओं की शुरुआत तीन और चार दिसम्बर को होगी. उन्होंने कहा कि इस जन आक्रोश आंदोलन का उद्देश्य राज्य सरकार को उसकी चौथी वर्षगांठ पर घेरना है. उल्लेखनीय है राज्य की कांग्रेस सरकार 17 दिसंबर को चार साल पूरे कर रही है. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए पूनिया ने कहा कि लोग कांग्रेस के कुशासन के कारण उससे तंग आ चुके हैं और एक बदलाव चाहते हैं तथा उसमें जन आक्रोश आंदोलन एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था लेकिन चार साल में किसान परेशान हुए, 9000 किसानों की जमीन कुर्क की गई और किसानों ने आत्महत्या की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासन में प्रदेश की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. पुजारी भी सुरक्षित नहीं हैं और उन्हें जिंदा जलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी का लक्ष्य रथ यात्रा के माध्यम से सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में 2 करोड़ लोगों तक पहुंचना है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक रथ में एक शिकायत पेटी होगी जिसमें लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे.

उन्होंने कहा कि शिकायतों और सुझाव के आधार पर पार्टी 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र तैयार करेगी. उन्होंने बताया कि इस आंदोलन के तहत लगभग 20,000 नुक्कड़ नाटक आयोजित किए जाएंगे और प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी नेताओं द्वारा एक जनसभा आयोजित की जाएगी. पत्रकार वार्ता में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ समेत अन्य नेता मौजूद रहे.