Jaipur News: रणथंभौर टाइगर पार्क में आज नए पर्यटन सत्र की शुरुआत, पहले ही दिन पर्यटकों की जोरदार आवक

जयपुर: रणथंभौर टाइगर पार्क (Ranthambore Tiger Park) में आज नए पर्यटन सत्र की हाउसफुल शुरुआत हुई. सैकड़ों पर्यटकों की मौजूदगी में प्रवेश द्वार पर रंगोली सजाई गई. पर्यटकों का माला पहनाकर स्वागत किया गया. इसके बाद गणेश जी के जयकारों के साथ रणथंभौर टाइगर पार्क में नए पर्यटन सत्र और वन्य जीव सप्ताह की आधिकारिक शुरुआत की गई. 

वाइल्ड लाइफ वीक (wildlife week) की शुरुआत के साथ ही आज टाइगर पार्क के कोर जोन के 5 रूट सहित सभी जोन में 3 महीने बाद फिर से पर्यटन गतिविधियां शुरू हुई. इस दौरान मुख्य द्वार पर फील्ड डायरेक्टर सेडूराम यादव, उप वन संरक्षक संग्राम सिंह सहित तमाम अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे. पहले ही दिन पर्यटकों की जोरदार आवक देखने को मिली. 

रणथंभौर टाइगर रिजर्व में वर्तमान में 78 बाघों का विचरण:

प्रवेश द्वार पर पर्यटकों का तिलक लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया. इस दौरान वन्य जीव सप्ताह के तहत पोस्टर का भी विमोचन किया गया. रणथंभौर टाइगर रिजर्व में वर्तमान में 78 बाघों का विचरण है. इस बार कोर क्षेत्र के 5 रूट और बफर के 5 रुट पर सफारी की शुरुआत की गई है. प्रत्येक पारी में 144 पर्यटक वाहनों के जरिए सफारी कराई जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि सर्दियों में पर्यटकों की आवक में जोरदार इजाफा देखने को मिलेगी.