Jaisalmer News: जम्मू और पंजाब के बाद अब राजस्थान बॉर्डर पर भी 'ड्रोन अटैक' की आशंका, सरहद पर BSF का हाई अलर्ट

जैसमलेर: अंतर्राष्ट्रीय सीमा भारतीय सीमा में एक बार फिर से पाकिस्तानी ड्रोन दस्तक देने के मामले सामने आ रहे है. पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा भारतीय क्षेत्र में दस्तक दिए जाने से जहां बी.एस.एफ. हाई अलर्ट हो चुकी है. 

भारत-पाकिस्तान की सीमा पर ड्रग्स की तस्करी थमने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर से सीमा पार पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन से तस्करी के मामले सामने आ रहे है. पाकिस्तान पंजाब की तरह अब राजस्थान की पश्चिमी सीमा पर भी अशांति फैलाने की फिराक में है. इस आशंका को देखते हुए पाकिस्तान से लगती राजस्थान सीमा पर हाई अलर्ट कर दिया है.

पाक का अगला निशाना राजस्थान की पश्चिमी सीमा हो सकता है. क्योंकि सर्दियों में सरहद पर घना कोहरा रहता है. ऐसे मौसम में तस्करी और घुसपैठ की आशंका बनी रहती है. सभी सुरक्षा व खुफिया एजेंसियां, BSF के साथ-साथ सरहद के थाने भी अलर्ट मोड पर आ गए हैं. सूत्रों ने बताया कि सभी थानों को अलर्ट पर रहते हुए ड्रोन जैसी चीजों पर नजर बनाए रखने और मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है. 

सरहद पार से किसी भी तरह से ड्रोन सीमा में न घुस पाए:
जैसलमेर से लगती भारत-पाकिस्तान सीमा पर कोई ड्रोन उड़कर न आए या कोई ऐसी साजिश को अंजाम नहीं दिया जाए इसको लेकर सभी सतर्क हैं. सूत्रों ने बताया कि सरहद पार से किसी भी तरह से ड्रोन सीमा में न घुस पाए और अगर आ जाए तो देखते ही उसे गोली मारने के आदेश हैं ताकि उसे समय रहते पकड़ लिया जाए.  पाक की नापाक हरकतों का जवाब देने के लिए बीएसएफ अपनी ऑपरेशन क्षमता बढ़ा रही है.