BCCI सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान, पुरुष क्रिकेटरों के समान ही महिला क्रिकेटरों को मिलेगी मैच फीस

मुबंई: आज भी दुनिया में लैंगिक असमानता खत्म नहीं हुई है और यह अंतर महिला और पुरुष के वेतन में भी देखने को मिलता है. इस स्थिति से खेल जगत भी अछूता नहीं है, लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सचिव जय शाह ने महिला और पुरुष क्रिकेटरों को एकसमान वेतन देने का ऐलान किया है.

जय शाह ने ट्विट करते हुए कहा कि महिला क्रिकेटरों को उनके पुरुष समकक्षों के समान मैच फीस का भुगतान किया जाएगा. टेस्ट (INR 15 लाख), ODI (INR 6 लाख), T20I (INR 3 लाख)। वेतन इक्विटी हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए मेरी प्रतिबद्धता थी और मैं एपेक्स काउंसिल को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं. जय हिंद.

I’m pleased to announce @BCCI’s first step towards tackling discrimination. We are implementing pay equity policy for our contracted @BCCIWomen cricketers. The match fee for both Men and Women Cricketers will be same as we move into a new era of gender equality in 🇮🇳 Cricket. pic.twitter.com/xJLn1hCAtl

— Jay Shah (@JayShah) October 27, 2022

उन्होंने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बीसीसीआई भेदभाव से निपटने की दिशा में पहला कदम है. हम अपने अनुबंधित के लिए वेतन इक्विटी नीति लागू कर रहे हैं.  पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों के लिए मैच फीस समान होगी क्योंकि हम क्रिकेट में लैंगिक समानता के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं.