घरेलू क्रिकेट में कई लेग स्पिनर है जो राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते है- Amit Mishra

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर अमित मिश्रा का मानना ​​है कि देश में लेग स्पिनरों की कोई कमी नहीं है और उनमें से कई ऐसे है जो निकट भविष्य में राष्ट्रीय टीम में जगह बना सकते है.

मिश्रा ने पिछली बार 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. उनके नाम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 166 विकेट दर्ज हैं. इस 40 साल के गेंदबाज ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने यहां एक सत्र में उभरते हुए लेग स्पिनरों के साथ समय बिताने के बाद कहा कि पहले लोगों को लगता था कि टी20 क्रिकेट के आगमन के साथ लेग स्पिन की उपयोगिता कम हो रही है. लेकिन वे पूरी तरह से गलत साबित हुए हैं. लेग स्पिन सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही प्रभावी नहीं है, बल्कि यह सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी उतनी ही प्रभावी है.

सभी प्रारूपों में लेग स्पिनरों को अधिक मौके मिलने चाहिए:
उन्होंने कहा कि आईपीएल को ही देख लीजिए. मैं और युजवेंद्र चहल इसके दो सबसे सफल भारतीय गेंदबाज हैं. तो क्यों न खेल के सभी प्रारूपों में लेग स्पिनरों को अधिक मौके मिलने चाहिये. इस 40 साल के खिलाड़ी ने कहा कि घरेलू क्रिकेट से संन्यास लेने का उनका कोई इरादा नहीं है.उन्होंने कहा कि मै अभी दो-तीन साल तक और क्रिकेट खेल सकता हूं. मैं खुद को फिट रख रहा हूं और घरेलू सत्र में मेरे प्रदर्शन में कोई गिरावट नहीं आयी है. मुझे उम्मीद है कि नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी (आईपीएल नीलामी) से जुडूंगा. सोर्स-भाषा