Asian Boxing Championships 2022: मीनाक्षी, प्रीति और परवीन एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में, भारत के पदक पक्के

नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज मीनाक्षी और प्रीति ने अलग अलग अंदाज में जीत दर्ज करते हुए शनिवार को जोर्डन के अम्मान में चल रही एशियाई मुक्केबाजी चैम्पिनशिप में पदार्पण में सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्के किये. विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता परवीन (63 किलो) ने भी थाईलैंड की पंपात्चारा सोमनुइक को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई.

जापान की आयरी सेना के सामने होंगी:
मीनाक्षी (52 किग्रा) ने चार बार की दक्षिण पूर्व एशियाई खेलों की पदक विजेता फिलीपींस की इरिश मैग्नो को क्वार्टरफाइनल में 4-1 से शिकस्त दी जबकि प्रीति (57 किग्रा) ने शानदार प्रदर्शन से उज्बेकिस्तान की तुरदिबेकोवा सितोरा के खिलाफ 5-0 से जीत हासिल की. मीनाक्षी का सामना नौ नवंबर को सेमीफाइनल में मंगोलिया की लुतसाईखान अलतांतसेतसेग से होगा जबकि प्रीति जापान की आयरी सेना के सामने होंगी.

सियाओ वेन हुआंग से 0-5 से हार मिली:
अन्य क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में साक्षी (54 किग्रा) को तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता चीनी ताइपे की सियाओ वेन हुआंग से 0-5 से हार मिली. शुक्रवार की रात अनंत चोपाडे (54 किग्रा) ने जापान के तनाका शोगो पर 5-0 की जीत से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया जबकि इताश खान (60 किग्रा) को थाईलैंड के खुनाटिप पिडनुच से 2-3 से हार झेलनी पड़ी.

शनिवार को अन्य मुकाबलों में तोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) अपने अभियान की शुरूआत करेंगीं. राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) और पांच बार के एशियाई पदक विजेता शिवा थापा (63.5 किग्रा) रविवार को पांच अन्य भारतीय मुक्केबाजों के साथ क्वार्टरफाइनल के लिये रिंग में उतरेंगे. सोर्स-भाषा