महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजों को बताया हार का जिम्मेदार, कहा- अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके

महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजों को बताया हार का जिम्मेदार, कहा- अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके

महेंद्र सिंह धोनी ने गेंदबाजों को बताया हार का जिम्मेदार, कहा- अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके

मुंबईः चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद उनके गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेना होगा. जीत के लिए 189 रन का लक्ष्य दिल्ली ने तीन विकेट खोकर आठ गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. शिखर धवन ने 85 और पृथ्वी साव ने 72 रन की पारियां खेली.

धोनी ने गेंदबाजों के प्रदर्शन को बताया हार की बजहः 
महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के बाद कहा कि हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे. गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और बेहद ढीली गेंदें डाली. उन्होंने सबक ले लिया है और आगे वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे. दिल्ली के नए कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि ओस पर काफी कुछ निर्भर करता है और उसे ध्यान में रखकर हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे.

पंत ने धोनी के साथ टॉस के लिए जाने को बताया विशेषः 
इस बीच पंत ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के उनके मेंटर रहे धोनी के साथ टॉस के लिए जाना विशेष था. पंत ने कहा कि असल में मेरे लिए आईपीएल में कप्तानी करना और एमएस (धोनी) के साथ टॉस के लिए जाना विशेष था. मैंने उनसे सीखा है और मुश्किल समय में उन पर भरोसा करता हूं. क्रिस वोक्स और आवेश खान ने हालांकि सुनिश्चित किया कि दिल्ली की टीम को तेज गेंदबाजों कागिसो रबादा और एनरिच नोर्ट्जे की कमी नहीं खले जो पृथकवास से गुजर रहे हैं.

पंत ने की पृथ्वी और शिखर की तारीफः
पंत ने कहा कि यह अच्छा था, जब आप मैच जीत जाते हो तो सब कुछ अच्छा होता है. बीच के ओवरों में मैं दबाव में था लेकिन आवेश और गेंदबाजों ने अच्छा काम किया. उन्होंने कहा कि हम सोच रहे थे कि नोर्ट्जे और रबादा के बिना क्या करेंगे. हमने उपलब्ध विकल्पों के बीच अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारी. पंत ने धवन और पृथ्वी की सलामी जोड़ी की तारीफ करते हुए कहा कि पृथ्वी और शिखर ने पावर प्ले में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने चीजों को सामान्य रखा और बाउंड्री लगाने की कोशिश की.
सोर्स भाषा

और पढ़ें