नई दिल्ली Shraddha Murder Case में रोहिणी के एक अस्पताल में आरोपी आफताब की नार्को जांच की प्रक्रिया शुरू

Shraddha Murder Case में रोहिणी के एक अस्पताल में आरोपी आफताब की नार्को जांच की प्रक्रिया शुरू

Shraddha Murder Case में रोहिणी के एक अस्पताल में आरोपी आफताब की नार्को जांच की प्रक्रिया शुरू

नई दिल्ली: अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला की यहां रोहिणी के एक अस्पताल में नार्को जांच की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला को सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर हॉस्पिटल लाया गया. 

फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के बाद नार्को जांच की जाएगी:
उन्होंने बताया कि नार्को जांच से पहले पूनावाला की रक्तचाप, नाड़ी की गति, शरीर का तापमान और दिल की धड़कन की जांच समेत अन्य सामान्य जांच की जाएंगी. अगर सब कुछ सही रहता है तो आरोपी को नार्को जांच के लिए ले जाया जाएगा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया के तहत, पूनावाला और उसकी जांच कर रही नार्को टीम की पूरी जानकारी के साथ एक सहमति फॉर्म उसके समक्ष पढ़ा जाएगा. फॉर्म पर हस्ताक्षर करने के बाद नार्को जांच की जाएगी.

नार्को जांच में सोडियम पेंटोथल, स्कोपोलामाइन और सोडियम एमिटल जैसी दवा दी जाती है जो व्यक्ति को एनेस्थीसिया के विभिन्न चरणों तक लेकर जाती है. सम्मोहन (हिप्नोटिक) चरण में व्यक्ति पूरी तरह होश हवास में नहीं रहता और उसके ऐसी जानकारियां उगलने की अधिक संभावना रहती है जो वह आमतौर पर होश में रहते हुए नहीं बताता है.

तीन सप्ताह तक 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा:
पूनावाला (28) पर अपनी ‘लिव-इन पार्टनर’ श्रद्धा वालकर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है. आरोप है कि उसने शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली में महरौली के अपने घर में करीब तीन सप्ताह तक 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा और फिर कई रातों तक उसे शहर के विभिन्न स्थानों पर जाकर फेंकता रहा. उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. सोर्स-भाषा

और पढ़ें