Maharashtra: CM एकनाथ शिंदे खेमे के मंत्री, विधायक नीत पैनल ग्राम पंचायत चुनाव में हारे

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले शिवसेना गुट के विधायक भरत गोगावाले और राज्य सरकार के मंत्री उदय सामंत के नेतृत्व वाले पैनल को उनके पैतृक गांवों में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है.

सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि इसके अलावा सत्तारूढ़ भाजपा ने स्कूली शिक्षा मंत्री और शिंदे खेमे के सदस्य दीपक केसरकर के गृह जिले सिंधुदुर्ग में तीन ग्राम पंचायत सीट पर जीत हासिल की है. यहां चौथी सीट उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना को मिली है. रविवार को हुए 1,079 ग्राम पंचायतों के चुनाव परिणाम सोमवार को घोषित किये गये. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को सबसे अधिक 397 ग्राम पंचायत सीट जीतने का दावा किया और कहा कि शिंदे नीत ‘बालासाहेबांची शिवसेना’ के साथ उनकी संयुक्त सीटों की संख्या 478 पहुंच गयी है.

हालांकि, राज्य के उद्योग मंत्री सामंत के पैतृक जिले रत्नागिरि में शिरगांव, फानसोप और पोमेंडी बुदरुक ग्राम पंचायतों में लोगों ने उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना और उसके सहयोगी दलों को समर्थन दिया. रायगड जिले में शिंदे खेमे के मुख्य सचेतक गोगावाले के गांव कलीज खारावली में उनके द्वारा समर्थित पैनल को 10 सीट पर जीत मिली, जबकि राकांपा के साथ मिलकर ठाकरे नीत खेमा ने 11 सीट पर जीत दर्ज की और उनका गठबंधन सत्ता में आ गया. सोर्स- भाषा