Nagaur News: रिपोर्ट लिखाने जा रहे तीनों लोगों पर ताबड़तोड़ हमला, दोनों पक्षों में चल रहा था विवाद

नागौर: मेड़ता उपखंड के गोटन थाना क्षेत्र के लाम्बा जाटान गांव में एक दलित परिवार के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. पति-पत्नी और उनके बेटे के साथ मारपीट की गई. सामने आए वीडियो में तीनों दर्द से बुरी तरह कराह रहे थे. फिलहाल तीनों का इलाज चल रहा है. इस मामले में पीड़ित पक्ष ने गोटन थाने में रिपोर्ट भी दी है. 

जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों में जमीन को लेकर भी विवाद चल रहा है. पीड़ित लाम्बा जाटान गांव निवासी दिनेश वाल्मीकि ने रिपोर्ट में बताया कि मैं और मेरी मां मुन्नी देवी और बहन आशा आज दोपहर देवनारायण मंदिर परिसर की सफाई करने गए थे. जैसे ही सफाई करने लगे तो वहां मौजूद लाम्बा जाटान निवासी नारायणराम गुर्जर ने जातिसूचक शब्द बाले और कहा कि तुम्हें यहां किसने भेजा है. इसके बाद हम घर चले गए और पिताजी को यह घटना बताई. 

इस पर मेरे पिताजी ओमप्रकाश (53), मां मुन्नी देवी (45) और मैं गोटन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने बाइक से जा रहे थे. इस दौरान बाकलियावास गांव के पास पीछे से दो बाइकों पर आए मेहराम, कालूराम सहित एक अन्य ने हमारी बाइक को लाठी चलाकर नीचे गिरा दिया. इसके बाद इन सभी ने जाति सूचक गालियां निकालते हुए लात-घूंसों और लाठी से मारपीट शुरू कर दी. राहगीरों ने 108 एंबुलेंस बुलाकर हमें इलाज के लिए गोटन अस्पताल पहुंचाया. जहां से गम्भीर घायल पिताजी ओमप्रकाश को जोधपुर रेफर किया गया है.

दोनों पक्षों में जमीन को लेकर भी चल रहा विवाद:

मामले में दूसरा पक्ष भी गोटन थाने में मामला दर्ज कराने पहुंचा है. दूसरे पक्ष के नारायणराम गुर्जर ने भी दिनेश और ओमप्रकाश वाल्मीकि पर मंदिर परिसर के पास पहुंच कर मारपीट करने का आरोप लगाया है. फिलहाल दोनों पक्षों की रिपोर्ट दर्ज के बाद कार्रवाई अभी चल रही है. मामला यह भी जानकारी में आया है कि ओमप्रकाश वाल्मीकि और नारायणराम गुर्जर इन दोनों के बीच पहले से ही जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. ऐसे में पुलिस इस एंगल से भी मामले की जांच कर रही है कि कहीं पहले वाला विवाद तो इस मामले की जड़ नहीं है. खैर यह अभी जांच का विषय है.

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे गोटन:

इस मामले में गोटन थानाधिकारी गोपाल कृष्ण ने बताया कि हां इस संदर्भ में पीड़ित पक्ष से हमने रिपोर्ट ली है. मामला दर्ज होने की प्रक्रिया चल रही है. तीनों घायलों का इलाज कराया गया है. ओम प्रकाश को जोधपुर रेफर किया गया। एसी-एसटी एक्ट का होने की वजह से इस मामले की जांच डीएसपी मदनलाल जेफ करेंगे. दोषी लोगों पर पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं दूसरी तरफ सूचना मिलने पर मेड़ता डीएसपी जेफ सहित पुलिस के उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ले रहे हैं.