प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को सीएसआईआर सोसाइटी की बैठक की करेंगे अध्यक्षता

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) सोसाइटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें संगठन के कार्यो की समीक्षा किए जाने और आगे के रास्तों पर विचार होने की उम्मीद है .

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने शुक्रवार को संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री सीएसआईआर सोसाइटी के अध्यक्ष होते हैं . उन्होंने बताया कि यह सोसाइटी परिषद की सर्वोच्च निकाय है जिसकी बैठक आमतौर पर वर्ष में एक बार होती है. उन्होंने कहा कि सोसाइटी का कार्यकाल तीन वर्षों का होता है. वर्ष 2019 में इसका गठन किया गया था. सीएसआईआर की महानिदेशक डॉ एन कलाईसेल्वी ने बताया कि इस बैठक में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भी हिस्सा लेंगे.

उन्होंने बताया कि बैठक में सरकार के प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार अजय सूद के अलावा, एनटीपीसी, बीएचईएल, गेल, एचएएल सहित कुछ सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक भी हिस्सा लेंगे . इसमें 12 शिक्षाविद् एवं वैज्ञानिक हिस्सा लेंगे . सोर्स- भाषा