Parliament Session 2022: विपक्षी नेताओं ने बैठक की, संसद में जनता के मुद्दे उठाते रहने पर जोर दिया

नई दिल्ली: कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में आगे की रणनीति तय करने के लिए गुरुवार को बैठक की और इस बात पर जोर दिया कि वे चीन के साथ सीमा मुद्दे को लेकर तनाव एवं जनता से जुड़े अन्य मुद्दों को दोनों सदनों में उठाते रहेंगे और सरकार से जवाब मांगते रहेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष तथा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में हुई इस बैठक में खरगे के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, द्रमुक नेता टीआर बालू, शिवसेना के संजय राउत और कुछ अन्य नेता शामिल हुए.

बैठक के बाद खरगे ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार सदन में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कराने से इनकार कर रही है, लेकिन हम जनता की आवाज उठाते रहेंगे. समान विचार वाले दलों ने सदन के भीतर की रणनीति को लेकर चर्चा की. सूत्रों ने बताया कि बैठक में नेताओं ने इस बात पर जोर दिया कि वे चीन के साथ तनाव, महंगाई और अन्य मुद्दों पर सरकार से जवाब मांगते रहेंगे.

विपक्षी दल चीन के मुद्दे पर चर्चा की मांग लगातार कर रहे:
विपक्षी दल सात दिसंबर से आरंभ हुए संसद के शीतकालीन सत्र में चीन के मुद्दे पर चर्चा की मांग लगातार कर रहे हैं. दोनों सदनों में कई सांसदों ने कार्यास्थगन प्रस्ताव के नोटिस भी दिए. इसी मुद्दे पर दोनों सदनों में चर्चा की मांग करते हुए विपक्षी दलों के नेताओं ने बुधवार को संसद परिसर में पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी की अगुवाई में प्रदर्शन भी किया था. सोर्स- भाषा