Cricket Australia का बड़ा फैसला, आरोन फिंच की जगह ऑस्ट्रेलिया के नए एकदिवसीय कप्तान बनेंगे पैट कमिंस

मेलबर्न: स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है क्योंकि आरोन फिंच ने पिछले महीने इस प्रारूप से संन्यास ले लिया था.

ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को पछाड़ा:
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पुष्टि की कि 29 साल के कमिंस भारत में अगले साल होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की अगुआई करेंगे.कमिंस ऑस्ट्रेलिया के 27वें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान होंगे. उन्होंने कप्तानी की दौड़ में स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को पछाड़ा.

कमिंस सफेद गेंद के क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम की अगुआई करने वाले पहले तेज गेंदबाज हैं. सीए ने हालांकि अब तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के उप कप्तान की घोषणा नहीं की है. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने कहा कि टेस्ट टीम की कमान संभालने के बाद से पैट (कमिंस) ने शानदार काम किया है और हम भारत में 2023 विश्व कप में उनके एकदिवसीय टीम की कमान संभालने को लेकर उत्सुक हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा जो तीन मैच की होगी:
डेविड वार्नर के नाम पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उनके कप्तान बनने पर लगा आजीवन प्रतिबंध अब भी जारी है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हालांकि अपनी आचार संहिता में बदलाव पर विचार कर रहा है. कमिंस को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. फिंच टी20 टीम की अगुआई करना जारी रखेंगे. ऑस्ट्रेलिया अगली एकदिवसीय श्रृंखला अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा जो तीन मैच की होगी. सोर्स-भाषा