VIDEO: राजस्थान में दोबारा नहीं होगी REET परीक्षा ! मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया स्पष्ट 

VIDEO: राजस्थान में दोबारा नहीं होगी REET परीक्षा ! मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया स्पष्ट 

जयपुर: राजस्थान में REET परीक्षा दोबारा आयोजित नहीं करवाई जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को यह स्पष्ट किया हैं. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि अगर एक-दो सेंटर पर गड़बड़ी हुई है, तो वहां फिर से परीक्षा करवाने को सरकार तैयार है. प्रदर्शनकारियों को सीएम गहलोत ने दी दो टूक चेतावनी देते हुए कहा कि जो हरकतें चल रही है वे ठीक नहीं है. सरकार इन हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगी. भाजपा के शासन में भी कई बार पेपर आउट हुए, हमने तो परीक्षा की पूरी प्रक्रिया को अच्छे ढंग से मैनेज किया है. 

सीएम गहलोत ने कहा कि कुछ लोग नेता बनने के लिए अफवाह फैला रहे हैं. हमारे सामने सच्चाई लाओ, सच्चाई SOG को दो. मैं वादा करता हूं कि किसी को नहीं बख्शा जाएगा, जो लाखों नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. सरकार उनको किसी भी कीमत पर नहीं बख्शेगी. भड़काना वाला काम छोड़ो, सच्चाई बताओ. अगर एक-दो सेंटर पर पेपर आउट हुआ है. तो हम वहां पर फिर से परीक्षा करवा देंगे, लेकिन अगर यह चाहो कि लाखों बच्चों को फिर से बुलाओ, तो यह कहां कि समझदारी है ?

सीएम गहलोत ने कहा कि लाखों बच्चों ने परीक्षा दी,नौकरी 33 हजार की लगेगी. बाकी लोगों की नौकरी नहीं लगेगी. इसलिए इनको भड़काने में आसानी हो जाती है. अब तो परीक्षा का पैटर्न इस तरह का हो गया है कि परीक्षा देते ही पता लग जाता है कि नंबर आएगा या नहीं, जिनको लगता है कि नंबर आने की संभावना नहीं है.  किसी को भड़काने की अच्छी परंपरा नहीं है. यदि भर्ती साल भर रुक गई,कोई कोर्ट चला गया,तो अच्छा नहीं रहता. हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट तक मामले चलते है, यदि यही परंपरा रही, तो फिर आगे भर्तियां कैसे होंगी?

और पढ़ें