Rajasthan: भारत बंद की वजह से REET के छात्रों को घर लौटते समय करना पड़ा मुश्किलों का सामना

Rajasthan: भारत बंद की वजह से REET के छात्रों को घर लौटते समय करना पड़ा मुश्किलों का सामना

Rajasthan: भारत बंद की वजह से REET के छात्रों को घर लौटते समय करना पड़ा मुश्किलों का सामना

जयपुर: किसानों के 'भारत बंद' का असर सोमवार को राजस्थान के कृषि बहुल गंगानगर व हनुमानगढ़ सहित अनेक जिलों में दिखा जहां प्रमुख मंडियां व बाजार बंद रहे. किसानों ने प्रमुख मार्गों पर चक्का जाम किया और सभाएं कीं. उल्लेखनीय है कि केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने आज ‘भारत बंद’ करने का ऐलान किया था. मिली जानकारी के अनुसार इस बंद का असर राज्य के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, सीकर व नागौर सहित अनेक जिलों में दिखा. इन शहरों और कस्बों में मंडिया व बाजार आंशिक तौर पर बंद दिखे. आंदोलन कर रहे किसानों ने प्रमुख सड़कों पर चक्का जाम किया और सभाएं कीं.

भारत बंद के चलते किसानों द्वारा जयपुर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर अलवर जिले के बहरोड़ के पास राजमार्ग को बंद किए जाने के कारण दिल्ली से जयपुर आने वाले लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. दिल्ली से आए अश्विनी कुमार ने कहा कि मुझे व्यवसाय संबंधी एक बैठक के लिए जयपुर पहुंचना था लेकिन बहरोड़ के पास प्रदर्शन के चलते मुझे जाम का सामना करना पड़ा. मैं किसी तरह वैकल्पिक रास्ते से पहुंचा. इसी तरह की समस्याओं का सामना राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET) के अभ्यर्थियों को वापस घर लौटते समय करना पड़ा. 

ऐसे ही एक अभ्यर्थी अभिषेक शर्मा ने कहा कि मैं जयपुर में रीट की परीक्षा देने के बाद श्रीगंगानगर वापस लौट रहा था. हमारी बस को प्रदर्शनकारियों ने श्रीगंगानगर के पास रोक दिया जिससे कारण कई छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा. बंद का असर सीमावर्ती जिलों की कुछ ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा. राजधानी जयपुर में भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में किसानों ने ट्रैक्टर ट्रालियों पर रैली निकाली. किसान नेताओं ने केंद्र के कृषि कानूनों का विरोध जताते हुए इन्हें तुरंत वापस लेने की मांग की. सोर्स- भाषा

और पढ़ें