जयपुर Rajasthan News: अब एक और असंतोष का स्वर आया सामने, मंत्री राजेंद्र यादव ने दी मंत्री और विधायक दोनों पद छोड़ने की चेतावनी !

Rajasthan News: अब एक और असंतोष का स्वर आया सामने, मंत्री राजेंद्र यादव ने दी मंत्री और विधायक दोनों पद छोड़ने की चेतावनी !

जयपुर: राजस्थान की कांग्रेस सियासत में अब एक और असंतोष का स्वर सामने आया है !  गहलोत सरकार (Gehlot Government) में उच्च शिक्षा व गृह राज्यमंत्री और कोटपुतली से विधायक राजेंद्र सिंह यादव (Rajendra Singh Yadav) ने दो टूक चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि एक जनवरी तक कोटपूतली को जिला बनाओ अन्यथा मैं मंत्री और विधायक दोनों पद छोड़ दूंगा. वैसे यादव मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाते हैं.

बता दें कि प्रदेश में लंबे समय से नए जिले बनाने की मांग हो रही है. जिनमें एक मांग कोटपूतली को भी नया जिला बनाने की है. इस क्षेत्र के लोग लम्बे समय से जिले की मांग कर रहे हैं. नए जिलों के गठन को लेकर अब तक गठित आयोग व समितियों ने भी जयपुर-दिल्ली मार्ग पर कोटपूतली को नया जिला बनाने की अभिशंषा की है. 

राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव:
गौरतलब है कि राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में लोगों को उम्मीद है कि आने वाले बजट में गहलोत सरकार नए जिलों की घोषणा करेगी. ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि क्योंकि सरकार ने नए जिले गठन करने के लिए रिटायर्ड आईएएस रामलुभाया की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया था. अभी इस कमेटी का कार्यकाल भी बढ़ा दिया है. प्रदेश के 24 जिलों से 60 शहर जिले की कतार में हैं. यह कमेटी इन शहरों का सर्वे कर रिपोर्ट तैयार करने में जुटी है. सूत्रों के मुताबिक, जनवरी या फरवरी में पेश होने वाले राज्य बजट में नए जिलों की घोषणा की जाएगी.

और पढ़ें