Rajasthan News: कांग्रेस अधिवेशन में सुनाई दी अनुशासन की गूंज, रंधावा बोले- 26 जनवरी से पहले बन जायेंगे DCC अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष

जयपुर: राजस्थान की कांग्रेस का आज जयपुर के बिरला अधिवेशन आयोजित हुआ. बीते दिनों हुए घटनाक्रमों के मद्देनजर अनुशासन की गूंज सुनाई दी. 4 प्रस्ताव अधिवेशन में पारित किए गए. प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने साफ कहा कुर्सी स्थाई नहीं होती, पद की लालसा नहीं रखनी चाहिए, पार्टी के प्रति इमानदारी रखनी चाहिए. सीएम अशोक गहलोत ने कहा सबको यही सोच रखनी चाहिए अगली बार फिर कांग्रेस की सरकार बने शानदार जनहित के काम राजस्थान में हुए हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जनप्रतिनिधियों से आवान किया हर महा के 28 तारीख को अपने जिले के निर्वाचन क्षेत्र में 15 किलोमीटर पैदल चले राहुल गांधी के संदेश को सार्थक करें.

प्रदेश कांग्रेस के अधिवेशन से कांग्रेस ने 2023 के चुनाव का आगाज कर दिया. इस कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने अपना पद संभालने के बाद राजस्थान कांग्रेस के पहली  बड़े कार्यक्रम को संबोधित किया और खुले दिल से अपनी बात रखी. राजस्थान कांग्रेस के नेताओं की पीसीसी के डेलीगेट, जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों, छोटे बड़े सभी को संदेश दिया. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमें ये दुष्प्रचार नही करना चाहिए कि सरकार नही आ रही, सरकार ने जो काम जनहित के किए उसके कारण सरकार फिर आयेगी. 

---सुखजिंदर सिंह रंधावा के बोल---
- कांग्रेस के लिए दुष्प्रचार मत करो
- मेरे नाम की पंजाब में चर्चा चली सीएम बनाने की
- जब मुझे उप मुख्ममंत्री बनाया गया तो मैंने विरोध नहीं किया, पार्टी के फैसले को स्वीकारा
- मेरी इच्छा है अंतिम छोर में जो कार्यकर्ता बैठा है. उसकी सुनी जानी चाहिए. कार्यकता है तो पार्टी है. 
- मेरी खोज रहेगी निष्ठावान और वैचारिक कांग्रेस नेताओं की तलाश
- जो किसी ना किसी कारण सक्रिय नही है. जो पार्टी के प्रति वफादार नही है. वो पार्टी को पहुंचाता है नुकसान 
- मेरा परिवार 100 साल से कांग्रेसी. कभी पद की लालसा नहीं की
- अनुशासनहीनता बर्दास्त नही, घर भी तभी सही चलता है जब घर में अनुशासन रहे
- फिर राजनीतिक दल के अंदर तो ये बहुत आवश्यक है
- राजस्थान की गहलोत सरकार ने अच्छे काम किए. लेकिन प्रचार और प्रसार की कमी को पूरा करना है

अधिवेशन में पीसीसी पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि देखिए हर बार एक ही बात होती, सत्ता तो अच्छा काम करती है, संगठन की कमी से सरकार नही आई. मेरा सीएम से ये कहना, संगठन कही कमजोर नहीं पड़ेगा. संगठन को पूरा साथ मिले, जिला, ब्लॉक और मंडल अध्यक्ष जल्द से जल्द बने, बीएलए के कार्य के लिए एक माह में 52 हजार 62 बूथों पर बीएलए बना कर देंगे. ये काम हम कर देंगे. PCC को भी सुझाव मिलेंगे बजट को लेकर वो हम सीएम को भेज देंगे. हर माह की 28 तारीख को सभी जन प्रतिनिधि 15 किलोमीटर पैदल चलेंगे और राहुल गांधी के संदेश को सार्थक करेंगे.

मंत्री टीकाराम जूली ने सोशल मीडिया और e mail से जुड़े आए सुझावों को लेकर रखा प्रस्ताव, जूली ने कहा कि सुझाव आए है पेपर लीक करने वालो के खिलाफ कड़े कानून बने, कला संस्कृति के लिए महोत्सव शुरू हो ग्रामीण ओलंपिक की तर्ज पर, व्यापारी भाइयों के लिए कोई नया कर नही लगे, इंदिरा रसोई की संख्या बढ़ाई जाए. पब्लिक ट्रांसपोर्ट और मजबूत बने, महंगाई से राहत प्रदान करने के लिए लोक कल्याण कारी योजना बने, आगामी बजट में इन्हे संकलित करे.

प्रस्ताव का अनुमोदन डूंगर राम गेदर ने किया. पीसीसी उपाध्यक्ष नसीम अख्तर ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर प्रस्ताव रखा और कहा कि राजस्थान में यात्रा के दौरान लाखों लोग इसमें जुटे और कदमताल किया. प्रदेश कांग्रेस राहुल गांधी के संकल्प का समर्थन करता है. राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भागीदारी के लिए धन्यवाद पारित करता है. प्रस्ताव का अनुमोदन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने किया.

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर प्रस्ताव रखा. मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मोदी सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर महंगाई के खिलाफ प्रस्ताव रखा. पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़े है, भले ही दुनिया भर में क्रूड के दाम कम हुए है. मोदी सरकार जनता की पीठ में खंजर मार रही है. आटे तक पर टैक्स लगा दिया. परांठे तक पर टैक्स लगा दिया. प्रस्ताव का अनुमोदन मंत्री भजन लाल जाटव ने किया. 

अनुमोदन किया मंत्री अशोक चांदना ने गहलोत सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना का लाभ लोगों को मिल रहा चिरंजीवी योजना, बिजली बिलों में राहत, इंदिरा रसोई, उड़ान योजना को लेकर प्रस्ताव, शहरी रोजगार,दु ग्ध उत्पादक को सब्सिडी, Ops योजना समेत विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर प्रस्ताव,15 किलोमीटर अपने जिले में निकालने का संकल्प लेते है. खुली चर्चा के यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा, कांग्रेस नेता नईमुद्दीन गुड्डू ने ब्यूरोक्रेसी को लेकर तंज कसा और कहा कि आरएसएस विचारधारा के अफसर अहम पदों पर काबिज है.