जयपुर Rajasthan Politics: सुबह की चाय पर मिले दो मीना क्षत्रप ! मंत्री मुरारी लाल मीणा से मिले सांसद किरोड़ी लाल मीणा

Rajasthan Politics: सुबह की चाय पर मिले दो मीना क्षत्रप ! मंत्री मुरारी लाल मीणा से मिले सांसद किरोड़ी लाल मीणा

जयपुर: राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की आज फिर एक नई तस्वीर सामने आई है. सुबह की चाय पर दो मीना क्षत्रप मिले हैं ! सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री मुरारी लाल मीणा से मुलाकात की है. इस दौरान दलगत सियासत से परे हुई सियासी चर्चा. 

राहुल गांधी के आगमन से पहले ये मुलाकातें काफी अहम मानी जा रही है. कल डॉ. किरोड़ी पूर्व केंद्रीय मंत्री नमोनारायण मीना से मिले थे. पूर्वी राजस्थान की पॉलिटिक्स में एक बात काफी अहम है कि दल विचारधारा से बढ़कर आपसी रिश्ते निभाए जाते हैं. लेकिन अब जो सियासी खिचड़ी पक रही वो मीना सियासत को प्रभावित करेगी. 

आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने नमोनारायण मीणा से मुलाकात की थी. डॉ. साहब को गंगापुर में नमोनारायण के साथ हुआ वाकया अच्छा नहीं लगा और मन में वेदना के साथ वो उनसे मिलने पहुंच गए. नमोनारायण मीणा प्रदेश की सियासत में खरी कहने वाले राजनेता माने जाते हैं. उधर सूत्रों के मुताबिक डॉ. साहब के केंद्रीय मंत्री बनने के योग बन रहे हैं. ऐसे में अपमान और वेदना से परे मिलकर ERCP का मुद्दा उठा सकते हैं. बहरहाल राहुल गांधी के आगमन से पहले दोनों की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. 

हाल ही हुए एक वाकये के बाद इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे:
किरोड़ी लाल मीणा अचानक नमोनारायण मीणा से मिलने उनके घर पर चले गए. सुबह की चाय पर दोनों के बीच सियासी गपशप हुई. दरअसल, हाल ही हुए एक वाकये के बाद इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं. गंगापुर में नमोनारायण के साथ हुआ वाकया डॉ. साहब को अच्छा नहीं लगा. नमो को सरकारी कार्यक्रम में माननीयों की गाड़ी में जगह नहीं मिली थी. वायरल हुए वीडियो के लिए मन में वेदना लिए डॉ. किरोड़ी मिलने पहुंच गए. 

और पढ़ें