नई दिल्ली VIDEO: गहलोत समर्थकों को कारण बताओ नोटिस, शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ को नोटिस 

VIDEO: गहलोत समर्थकों को कारण बताओ नोटिस, शांति धारीवाल, महेश जोशी और धर्मेंद्र राठौड़ को नोटिस 

नई दिल्ली: कांग्रेस की राजस्थान इकाई में पैदा हुए संकट के बीच पार्टी की अनुशासनात्मक समिति ने मंगलवार को राजस्थान के मंत्रियों शांति धारीवाल और महेश जोशी तथा पार्टी नेता धर्मेंद्र राठौड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया. सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस की समिति ने राजस्थान के तीनों नेताओं को 10 दिन के भीतर यह जवाब देने के लिए कहा है कि गंभीर अनुशासनहीनता के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए. 

इससे पहले पार्टी पर्यवेक्षकों ने ‘घोर अनुशासनहीनता के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी तीनों नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की थी. सूत्रों ने बताया कि दोनों पर्यवेक्षकों मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन ने सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपी. 

 

इससे पहले सूत्र के मुताबिक अशोक गहलोत को क्लीनचिट दी गई. पर्यवेक्षकों ने सोनिया गांधी को रिपोर्ट सौंपी. सूत्र के मुताबिक पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट में क्लीनचिट दी गई. सूत्र के मुताबिक तकनीकी तौर पर गहलोत जिम्मेदार नहीं है.

सूत्र के मुताबिक शांति धारीवाल और प्रताप सिंह खाचरियावास पर अनुशंसा की कार्रवाई की. सूत्र के मुताबिक सोनिया गांधी को 12 पेज की रिपोर्ट भेजी गई. सूत्र के मुताबिक धर्मेंद्र राठौड़ के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश.  

और पढ़ें