राम कथा हमारे धर्म और शास्त्रों को जीवंत रखती है- Maneka Gandhi

सुल्तानपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद मेनका गांधी ने कहा कि रामकथा हमारे धर्म और शास्त्रों को जीवंत रखती है.

अपने तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन बुधवार को सुल्तानपुर के बढ़ैयावीर में आयोजित श्री रामकथा महोत्सव एवं विष्णु महायज्ञ में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए मेनका ने कहा कि रामकथा हमारे धर्म और शास्त्रों को जीवंत रखती है.

खुशी 14 साल के वनवास को स्वीकार किया:
उन्होंने कहा कि प्रभु श्रीराम एक राजा ही रह जाते, अगर वह अपने जीवन में दो कार्य नहीं करते. इसे स्पष्ट करते हुए मेनका ने कहा कि राम ने अपने पिता दशरथ और माता कैकई की बात बिना झिझक के मानी और खुशी-खुशी 14 साल के वनवास को स्वीकार किया, जिससे उसी दिन वह मर्यादा पुरुषोत्तम राम बन गए. भाजपा सांसद ने कहा कि श्रीराम ने 14 साल के वनवास के दौरान बहुत सारे लोगों की मदद की, जिससे उनकी प्रभुता बन गई और वे भगवान बन गए. ऐसे ही तो भगवान बनते हैं.

कहना मानकर गरीबों और हर जीव की मदद करते:
मेनका ने कहा कि हमारे बहुत से नौजवान हैं, जिन्हें हम पहचानते नहीं, लेकिन वे अपने मां-बाप का कहना मानकर गरीबों और हर जीव की मदद करते हैं, जिससे उनमें भी तो प्रभुता आ जाती है. मुझे पूरा यकीन है कि सुल्तानपुर में बहुत से ऐसे लोग होंगे.” भाजपा सांसद के प्रवक्ता विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि मेनका ने बृहस्पतिवार सुबह जनता दरबार में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया. सोर्स-भाषा