टीवी छोड़ इसलिए खेती कर रही थी Ratan Raajputh, डिप्रेशन से जूझ रही थी एक्ट्रेस

मुंबई : टेलीविजन की पॉपुलर अदाकारा रतन राजपूत (Ratan Raajputh) लगभग 4 सालों से एक्टिंग की दुनिया से दूर है. कहीं फेमस टीवी शोज में काम करने के बाद वो दिखना बंद हो गई थी हालांकि इस बीच वह दूसरे काम करती रही. अब उन्होंने बताया है कि डिप्रेशन में होने की वजह से वह टीवी से दूर थी.

अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में रतन राजपूत (Ratan Raajputh) ने बताया कि 2018 में उनके पिता का निधन हो गया था और उसके बाद से वो डिप्रेशन में थी. उन्हें मूड स्विंग्स हो रहे थे और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है इसलिए उन्होंने काम से ब्रेक लिया और खुद पर ध्यान दिया.

रतन राजपूत (Ratan Raajputh) ने बताया कि संतोषी मां सीरियल खत्म होने के ठीक 1 दिन बाद मेरे पिता का निधन हो गया था. पिता का जाना मेरे लिए बहुत गहरा झटका था और मैं यह सहन नहीं कर पा रही थी. डिप्रेशन में होने की वजह से मैं कई सारी चीजों का सामना कर रही थी. मुझे ठीक होने के लिए दवा का सहारा नहीं लेना था इसलिए मैंने साइकोलॉजी पढ़ी और ट्रैवल करना शुरू किया. कुछ समय के लिए मैंने मुंबई छोड़ दिया और खुद को ठीक करने के बारे में सोचा.

एक्ट्रेस को बीच में खेती करते हुए भी देखा गया था इस बारे में उन्होंने कहा कि खेती करने से उन्हें डिप्रेशन में बहुत राहत मिली. 3 महीने गांव में रहकर खेती करना एक थेरेपी की तरह था. इसमें यह भी सीखने को मिला कि गांव के लोग बिना दिखावे के अपना जीवन जीते हैं. एक्ट्रेस ने बताया कि ट्रेवल के जरिए वह इंजॉय करने के साथ खुद के बारे में काफी कुछ जान पाई और जीवन का नया नजरिया उन्हें मिला. एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने इतने सालों में टीवी और वेब शो भी नहीं देखा और वह जल्दी अब इंडस्ट्री में वापसी करने वाली हैं.