Kolkata: East-West Metro टनल निर्माण से प्रभावित लोगों को एक सप्ताह के भीतर क्लेम फॉर्म जमा करने के आदेश

कोलकाता: ईस्ट-वेस्ट मेट्रो सुरंग में कार्य के दौरान पिछले हफ्ते यहां बहुबाजार में 12 इमारतों को नुकसान पहुंचने से प्रभावित लोगों को मुआवजे का दावा करने के लिए आवेदन पत्र वितरित किए जा रहे हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एएमआरसी) ने कहा कि फॉर्म को एक सप्ताह के भीतर भरकर जमा कराना होगा. इसके बाद पुलिस और कोलकाता नगर निगम (केएमसी), परियोजना की कार्यकारी एजेंसी के अधिकारियों द्वारा दावों की पुष्टि की जाएगी. बहुबाजार के मदन दत्ता लेन में शुक्रवार की सुबह मध्य कोलकाता में सुरंग में काम के दौरान पानी के रिसाव के बाद कम से कम 12 घरों में दरारें आ गईं. तीन साल से थोड़ा अधिक समय में यह तीसरी ऐसी घटना है. केएमआरसी ने कहा था कि 15 दिनों के भीतर मुआवजे की रकम वितरित करने के प्रयास किए जाएंगे. प्रभावित इमारतों से अब तक 183 लोगों को होटल में भेजा गया है.

प्रभावित दुकानदारों और स्थानीय निवासियों से बात की:
अधिकारी ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर मुआवजा दावा फॉर्म भरकर जमा कराना होगा. इसके बाद अगले सात दिनों में दावों की पुष्टि की जाएगी. इस बीच, मीना देवी पुरोहित, सजल घोष और विजय ओझा समेत कोलकाता नगर निगम में भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों की एक टीम ने सोमवार को मदन दत्ता लेन का दौरा किया. उन्होंने प्रभावित दुकानदारों और स्थानीय निवासियों से बात की.

काम के दौरान इमारतों को नुकसान पहुंचा था:
दौरे के बाद पुरोहित ने पत्रकारों से कहा कि हम क्षेत्र के निवासियों और दुकानदारों को हुई परेशानी के समाधान के लिए मेट्रो प्राधिकरण से बात करेंगे. प्रभावित लोगों की मदद के लिए कोलकाता नगर निगम, केएमआरसी और पुलिस के प्रतिनिधियों के साथ एक शिविर भी लगाया गया है. मदन दत्ता लेन दुर्गा पिटुरी लेन के पास स्थित है, जहां पहले भी दो बार सुरंग बनाने के काम के दौरान इमारतों को नुकसान पहुंचा था. सोर्स-भाषा