IND vs BAN: चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

ढाका: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट से पूरी तरह से उबरने में नाकाम रहने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गये हैं. टेस्ट श्रृंखला से पहले खेली गयी एकदिवसीय श्रृंखला के दूसरे मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान उनका बायां अंगूठा चोटिल हो गया था. भारतीय टीम एकदिवसीय श्रृंखला 1-2 से हार गयी थी. 

रोहित चोट के उपचार के लिए मुंबई पहुंच गये थे और वह बीसीसीआई की चिकित्सा समिति की निगरानी में है. रोहित के अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच से बाहर हो गये हैं. बीसीसीआई से जारी बयान के मुताबिक चिकित्सा दल का मानना है कि भारतीय कप्तान को अपनी पूर्ण फिटनेस के साथ बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करने के लिए कुछ और समय चाहिये.  वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. 

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर:
उन्होने कहा कि नवदीप सैनी भी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं. तेज गेंदबाज अब अपनी चोट के आगे के प्रबंधन के लिए एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) जायेंगे.भारत ने लोकेश राहुल की अगुवाई में चटगांव में खेला गया पहला टेस्ट मैच 188 रन से जीता था. वह एक बार फिर से टीम का नेतृत्व करेंगे.

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम:
लोकेश राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा , विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत , रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद. सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट. सोर्स-भाषा