Worldcup 2022: रोहित ने भुवनेश्वर और हर्षल का किया बचाव, कहा- दोनों प्लेयर फॉर्म में लौटने को तैयार

हैदराबाद: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल का बचाव करते हुए टी20 विश्व कप से पहले उनके फॉर्म में लौटने का यकीन जताया है.

एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में 2 . 1 से हराया . भुवनेश्वर और हर्षल हालांकि काफी महंगे साबित हुए और 12 से अधिक की औसत से रन दिये. रोहित ने कहा कि भुवी को समय देने की जरूरत है क्योंकि टीम में उसके जैसा खिलाड़ी होने से हमें पता होता है कि वह क्या कर सकता है. उसका खराब फॉर्म ज्यादा दिन नहीं रहेगा.

कौशल पर भरोसा बनाये रखने की जरूरत है:
उन्होंने कहा कि हम कुछ योजनाओं पर काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि डैथ ओवरों में उसे गेंदबाजी के अधिक विकल्प दे सकेंगे . इससे वह पहले की तरह ही प्रदर्शन कर पायेगा .उन्होंने कहा कि भुवनेश्वर में आत्मविश्वास की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि आत्मविश्वास की कोई कमी है. हमें उस पर और उसके कौशल पर भरोसा बनाये रखने की जरूरत है.

डैथ ओवरों में कुछ भी हो सकता है:
रोहित ने कहा कि हम अपनी ओर से देख रहे हैं कि क्या किया जा सकता है क्योंकि डैथ ओवरों में कुछ भी हो सकता है . ऐसे में गेंदबाजी के विकल्प होने जरूरी है ताकि उसके अनुसार फील्ड लगाई जा सके. इसके अनुसार ढलने के लिये अनुभव की जरूरत है . लंबी चोट के बाद लौटे हर्षल ने तीन मैचों में आठ ओवरों में 99 रन दे डाले लेकिन रोहित ने कहा कि एक श्रृंखला के आधार पर उसका आकलन नहीं किया जाना चाहिये.

हर्षल हमारे लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी है:
उन्होंने कहा कि हर्षल हमारे लिये महत्वपूर्ण खिलाड़ी है . चोट के बाद लौटना आसान नहीं होता . वह करीब दो महीने से नहीं खेला है और वापसी आसान नहीं होता . उसका आकलन इस श्रृंखला के तीन मैचों के आधार पर नहीं होना चाहिे क्योंकि हमें पता है कि वह क्या कर सकता है. टीम के प्रदर्शन के बारे में रोहित ने कहा कि हम सभी विभागों में बेहतर प्रदर्शन करनाप चाहते हैं . पिछले आठ या नौ मैचों से बल्लेबाजी शानदार रही है लेकिन हम और आक्रामक खेलना चाहते हैं. गेंदबाजी के बारे में उन्होंने कहा कि गेंदबाजी मुख्य फोकस है . फील्डिंग में सुधार लगातार चलता रहता है और हम आगे भी करते रहेंगे.

विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया:
सूर्यकुमार यादव ने तीसरे मैच में 69 रन बनाकर भारत को जीत तक पहुंचाया जबकि विराट कोहली ने अर्धशतक जमाया. रोहित ने कहा कि हम सभी को सूर्य के बारे में पता है कि वह मैदान के चारों ओर शॉट खेल सकता है और यह उसकी खासियत है . वह लगातार निखर रहा है और इस मैच में उसकी पारी खास थी क्योंकि पावरप्ले में हमारे दो विकेट गिर चुके थे . दूसरे छोर पर विराट के साथ उसने बेहद उपयोगी साझेदारी की. सोर्स-भाषा